• Mon. Jun 21st, 2021

सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने फर्स्ट अटेम्प्ट में ही 64वीं बीपीएससी परीक्षा किया पास

ByShailesh Kumar

Jun 9, 2021

दिवंगत अभिनेत सुशांत सिंह राजपूत की बहन अफसर बन गयी. उसने पहले ही प्रयास में बीपीएसपी 64वीं की परीक्षा पास कर ली. दिव्या गौतम अपनी इस सफलता के लिए अपने भाई सुशांत सिंह राजपूत को प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने कहा कि भईया के संघर्ष भरी जीवन हमारे लिए एक प्रेरणास्रोत रहा. इसी की बदौलत मैं बीपीएसपी परीक्षा को क्रैक कर पायी.

दरअसल दिव्या गौतम सुशांत सिंह राजपूत की ममेरी बहन है. जिन्होंने फर्स्ट अटेम्प्ट में ही 64वीं बीपीएसपी संयुक्त परीक्षा क्रैक किया है. दिव्या तीन बहनें ही हैं, इसलिए ममेरे भाई सुशांत को सगे भाई की तरह मानती थीं.

उन्होंने कहा कि यह मेरा पहला प्रयास था. मैंने तैयारी तब शुरू की जब 2017 में मेरी मां का देहांत हो गया. मेरी मां कहती थीं कि वह अफसर बनना चाहती थीं लेकिन हम लोगों के जन्म के बाद घर-गृहस्थी में व्यस्त हो गईं. मेरी मां कभी भी पिता जी के साथ नहीं रह पाईं. पूरा जीवन हम लोगों की पढ़ाई में समर्पित कर दिया. मैंने मां का सपना पूरा किया है.

दिव्या गौतम अपने ममेरे भाई सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए कहा कि दो साल पहले अप्रैल- मई के महीने में वे अपने गांव आए थे. उनका जहां ददिहाल है वह मेरा ननिहाल है. वहां वे खुद पूजा करने आए हुए थे. फुआ की कुछ मनौती थी. सुशांत भैया का कहना था कि अपने प्रोफेशन को प्रोफेशनली लेना चाहिए. सुशांत भैया एक्टिंग भी करते थे और लोगों की मदद भी. वे बचपन में हमें फिजिक्स और मैथ पढ़ाते थे. उनकी दिलचस्पी फिजिक्स और मैथ में काफी थी.