• Thu. Jul 29th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

अविश्वास मत हारने वाले स्वीडन के पहले पीएम बने स्टीफन लोफवेन

ByShailesh Kumar

Jun 21, 2021

स्वीडिश पीएम स्टीफन लोफवेन रिक्सडैग स्वीडिश संसद में अविश्वास मत हार गए, जिससे वह विपक्षी सांसदों द्वारा अपदस्थ होने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए. स्वीडिश मीडिया के अनुसार काफी दिनों से पीएम स्टीफन लोफवेन रिक्सडैग की सरकार को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर था, स्टीफन लोफवेन सरकार पर आरोप लगाता रहा कि वह अल्पमत में है. विपक्ष की लगातार मांग पर सोमवार को स्वीडिश संसद में अविश्वास मत हुआ, जिसमें वह हार गए.

स्वीडन सरकार के पहले नेता हो गए हैं जिन्हें इस तरह के प्रस्ताव पर हार का सामना करना पड़ा

स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने सोमवार को विश्वास मत खो दिया, जिससे वह स्वीडन सरकार के पहले नेता हो गए हैं जिन्हें इस तरह के प्रस्ताव पर हार का सामना करना पड़ा है. सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के स्टीफन लोफवेन 2014 से प्रधानमंत्री थे. वोट की शुरुआत लेफ्ट पार्टी ने मंगलवार को की थी, जो अल्पमत की सरकार की सहयोगी थी.

यह स्पष्ट नहीं है कि स्वीडन में आगे क्या होगा

यह स्पष्ट नहीं है कि स्वीडन में आगे क्या होगा. लोफवेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अविश्वास प्रस्ताव के परिणाम का इंतजार करना चाहते हैं और फिर ‘‘सोचेंगे कि स्वीडन के लिए क्या बेहतर रहेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके पास दो विचार हैं- मध्यावधि चुनाव कराना या कार्यवाहक सरकार का प्रमुख बने रहना. उनके पास विचार करने के लिए एक हफ्ते का समय है.