• Sat. May 21st, 2022

TRS की गाड़ी का स्टेयरिंग ओवैसी के हाथ में, गृह मंत्री अमित शाह का गंभीर आरोप

ByShailesh Kumar

May 15, 2022

साल के अंत में तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी भी खुले तौर पर मैदान में आ गई है। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हैदराबाद के बाहरी इलाके तुक्कुगुड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीआरएस पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा तेलंगाना राष्ट्र्रीय समिति का चुनाव चिन्ह कार है और कार का स्टेयरिंग हमेशा गाड़ी के मालिक या ड्राइवर के हाथ में होता है लेकिन टीआरएस की कार की स्टेयरिंग ओवैसी के हाथ में है।

इससे पहले सत्तारूढ़ टीआरएस की विधान परिषद सदस्य कल्वकुंतला कविता ने अमित शाह से पूछा था कि केंद्र सरकार तेलंगाना को उसका बकाया भुगतान कब कर रही है? कल्वकुंतला कविता ने ट्विटर पर लिखा- गृहमंत्री जी आपका स्वागत है। तेलंगाना के लोगों को बताएं कि वित्त आयोग अनुदान  का 3000 करोड़ से ज्यादा का भुगतान कब कर रहे हैं?

गौरतलब है कि पिछले दिनों तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने 14 अप्रैल से राज्य में प्रजा संग्राम यात्रा नाम से अपनी चुनावी पदयात्रा की शुरूआत की थी। पदयात्रा के दूसरे चरण के अंतिम दिन अमित शाह ने तुक्कुगुड़ा में मंच से टीआरएस और AIMIM दोनों पर हमला बोला।

तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी टीआरएस के मुकाबले विकल्प के तौर पर खुद को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव त्रिकोणीय रहेगा जिसमें बीजेपी और कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी टीआरएस को टक्कर देगी। वहीं दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM तेलंगाना चुनाव में पूरी ताकत लगाए हुए है। बीजेपी नेताओं के मुताबिक संगठन राज्य की 119 में से 70 सीटों पर ध्यान लगाए हुए है।