• Sat. May 21st, 2022

पटना में रफ्तार ने ढाया कहर, ट्रक ने स्कूटी पर सवार 3 लोगों को कुचला, आक्रोशित लोगों का हंगामा

BySumit Kumar

May 14, 2022

राम कृष्णा नगर थाना के जीरो माइल के पास एक ट्रक ने स्कूटी सवार पति पत्नी और बच्चे को धक्का मार दिया. इसी दौरान वहां से दूसरा ट्रक भी गुजर रहा था. दोनों ट्रकों के बीच फंसकर स्कूटी सवार अरविंद कुमार मिश्रा की मौत हो गई जबकि पत्नी रितु कुमारी मिश्रा गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. वहीं स्कूटी पर सवार 5 वर्ष का बेटा धक्का लगते दूर फेंका गया, जिससे वह बाल-बाल बच गया. इस हादसे में पत्नी अरविंद मिश्रा की मौके पर ही मौत के बाद आसपास के लोगों ने गंभीर रूप से जख्मी पत्नी रितु मिश्रा का इलाज कराने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. दंपत्ति का 5 वर्षीय बेटा रोने भी लगने लगा जिसे स्थानीय लोगों ने संभाला।

बताया जाता है कि अरविंद मिश्रा कोतवाली थाना के पीछे रहते हैं. वे स्कूटी से 2 दिन पूर्व नालंदा गए थे जहां से वह पत्नी और बेटे के साथ लौट रहे थे. इसी क्रम में जीरो माइल के पास ज्ञान निकेतन स्कूल के नजदीक एक दो ट्रकों के बीच फंसकर कुचला गए. हादसे में अरविंद मिश्रा की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि पत्नी बुरी तरह घायल हो गयी. मौके पर पहुंची राम कृष्णा नगर थाना पुलिस को लोगों ने पथराव कर खदेड़ दिया एवं कई वाहनों पर पथराव कर दिया।

लोगों के पथराव में दोनों ट्रकों समेत कई वाहनों के शीशे टूट गए वहीं बाईपास पर पथराव के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. करीब 11 घंटे बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने पर लोग शांत हुए और नगर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं यातायात पुलिस थाना ने ट्रकों को जब्त कर लिया. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बाद ट्रकों के चालक कूदकर भागने में सफल हो गया।

पुलिस ने किसी प्रकार जाम हटाकर यातायात सामान कराया. वहीं सड़क हादसे के बाद बाईपास पर जाम की स्थिति गंभीर बन गई. मौके पर तीन-चार थाना पुलिस पहुंची और सबसे पहले शव को उठाकर एनएमसीएच में पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटनास्थल के पास के अस्पताल में भर्ती घायल पत्नी से पूछताछ की. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि अरविंद कुमार मिश्रा अपनी पत्नी और बेटे के साथ जकारियापुर में गए थे. बताया जाता है कि अरविंद कुमार मिश्रा किसी कुरियर कंपनी में काम करते थे और जकारियापुर इलाके में उनका मकान बन रहा था. जहां से लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए।

सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि बाईपास सड़क पर दोनों तरफ सर्विस लेन पर भी भारी वाहनों को चालक तीव्र गति से चला कर ले जाते हैं. जिससे बराबर दुर्घटना होते रहता. इतना ही नहीं बाईपास सड़क एवं सर्विस लेन पर दोनों किनारे बड़ी मात्रा में मिट्टी बाबा लो गिरा रहता है. जिससे बाइक सवार आने जाने के दौरान गिर जाते हैं. और भारी वाहनों की चपेट में आ जाते हैं. लोगों का कहना है कि बाईपास सड़क पर यहां वहां भारी वाहन ट्रैक्टर ट्रक आदि पार कर दिया जाता है. जिससे सड़क संकरा हो जाता है जो बाद में दुर्घटना का कारण बन जाता है।