• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

स्मृति ईरानी ने ममता सरकार पर बोला हमला, कहा- ममता सरकार में महिलाओं पर बढ़ रहे है अत्यचार

ByShailesh Kumar

Jun 21, 2021

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने कहा ​कि राज्य ने चुनाव के बाद की हिंसा से संबंधित शिकायतों के समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है. इससे पहले हाल ही में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर यह आरोप लगाया था कि राज्य सरकार चुनाव के बाद की हिंसा के कारण लोगों की पीड़ा के प्रति निष्क्रिय और उदासीन बनी हुई है. हाईकोर्ट की इस प्रतिक्रिया के बाद पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ममता  सरकार पर हमलावर हो गया है.

क्या पश्चिम बंगाल में आम आदमी में सुरक्षित हैं?

सोमवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या पश्चिम बंगाल में आम आदमी में सुरक्षित हैं? वो भी जब केंद्रीय मंत्रियों की कार पर लोगों ने पथराव किया हो. उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से सवाल करना चाहूंगी जो खुद को मानवाधिकार कार्यकर्ता कहते हैं, उन्होंने प्रेस क्लब के सामने बलात्कार की शिकार महिलाओं के लिए जुलूस क्यों नहीं निकाला. स्मृति ने कहा कि महिलाओं को उनके घरों से निकाल दिया जाता है और खुलेआम बलात्कार किया जाता है, चाहे वह दलित हो या आदिवासी महिला. एक 60 वर्षीय महिला ने तो देश की सर्वोच्च अदालत को बताया कि  उसके 6 साल के पोते के सामने उसका केवल इसलिए बलात्कार किया गया क्योंकि वह एक भाजपा कार्यकर्ता थी.

मैं अदालत का आभार व्यक्त करता हूं

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं अदालत का आभार व्यक्त करता हूं क्योंकि इससे उन लोगों में विश्वास जागेगा, जिन्हें परेशान किया गया, हत्या की गई और जिन महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया, उन्हें न्याय मिलेगा. स्मृति ने आगे कहा कि मैं अपने लोकतंत्र में पहली बार देख रही हूं कि सीएम लोगों को मरते हुए देख रहे हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें वोट नहीं दिया.