SL Vs BAN: Time Out विवाद के बीच जमकर चला असलांका का बल्ला, श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया कठिन लक्ष्य

TOP NEWSCricketSportsWorld Cup
Google news

वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 49.3 ओवरों में अपने सभी विकेट खोते हुए 279 रन बनाने में कामयाब हुई है। टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए चरिथ असलांका जबर्दस्त लय में नजर आए। उन्होंने 105 गेंदों का सामना करते हुए 102.85 की स्ट्राइक रेट से 108 रन की शतकीय पारी खेली। इस बीच उनके बल्ले से छह चौके एवं पांच बेहतरीन छक्के निकले। असलांका का वनडे करियर में यह दूसरा शतक है।

पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने भी खेली उपयोगी पारियां:

बांग्लादेश के खिलाफ पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा भी अच्छे लय में नजर आए। निसांका ने जहां पारी का आगाज करते हुए 36 गेंद में आठ चौके की मदद से 41 रन की पारी खेली। वहीं समरविक्रमा ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद में चार चौके की मदद से 41 रन का योगदान दिया।

https://www.instagram.com/icc/?utm_source=ig_embed&ig_rid=00620111-7f8a-48d6-8f89-cc6e20187060&ig_mid=569DAF5E-FFDE-461C-8575-19D4427B1CA6

एंजेलो मैथ्यूज हुए टाइम्ड आउट का शिकार:

मैच के दौरान अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट करार दिया गया। दरअसल, आईसीसी संविधान के 40.1.1 क्लॉस के तहत अगर कोई बल्लेबाज आउट होता है या रिटायर होता है। तो दूसरे बल्लेबाज को क्रीज पर आकर स्टांस लेने या नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर पहुंचने के लिए दो मिनट का समय मिलता है। अगर नया बल्लेबाज तय समय में क्रीज या नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर नहीं पहुंच पाता है तो उसे टाइम्ड आउट माना जाता है। इसी नियम के तहत मैथ्यूज सस्ते में पवेलियन लौटे।

शाकिब अल हसन और शोरफुल इस्लाम ने चटकाए दो-दो विकेट:

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सबसे सफल गेंदबाज तंजीम हसन साकिब रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 80 रन खर्च सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की। उनके अलावा कप्तान शाकिब अल हसन और शोरफुल इस्लाम ने क्रमशः दो-दो विकेट चटकाए। इनके अलावा मेहदी हसन मेराज को एक सफलता हाथ लगी।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।