• Mon. Jun 27th, 2022

शिवसेना विधायक नितिन देशमुख ने लगाए अपहरण के आरोप, शिंदे गुट ने तस्वीर से दिया जवाब

ByShailesh Kumar

Jun 23, 2022

शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे के विद्रोह के बाद पार्टी के एमएलए नितिन देशमुख ने उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सूरत में उन्हें किडनैप करके रखा गया था और वह किसी तरह वहां से भागकर आए हैं। इन आरोपों के बाद शिंदे गुट ने नितिन देशमुख की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। इनमें से एक तस्वीर में देशमुख दूसरे विधायकों के साथ चार्टर्ड प्लेन में बैठे हैं। वहीं दूसरे फोटोग्राफ में वह पार्टी के साथियों केसाथ सेल्फी ले रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ये तस्वीरें तब की हैं जब विधायकों को सूरत से गुवाहाटी ले जाया जा रहा था। वहीं से वह कुछ घंटों में मुंबई लौट आए थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह फोटोग्राफ कब की है। देशमुख ने आरोप लगाया था कि उन्हें जबरदस्ती ले जाया गया था और वह मुंबई लौटने की बात कह रहे थे। महाराष्ट्र के बालापुर विधानसभा से विदायक देशमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह हाइवे के रास्ते भागकर लौट रहे थे लेकिन उन्हें सूरत पुलिस ने पकड़ लिया था।

देशमुख ने कहा, ‘मैं एकनाथ शिंदे व अन्य विधायकों से अपील करता हूं कि वे लौट आएं। आपके जरिए भाजपा शिवसेना के खिलाफ षड्यंत्र रच रही है। बालासाहेब, उद्धव जी और शिवसेना ने आपको सबकुछ दिया है। आपको इन्हें धोखा नहीं देना चाहिए।’

इसी बीच राज्य सभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर विधायक कुछ और चाहते हैं तो उन्हें 24 घंटे के भीतर मुंबई लौट आना चाहिए। अगर वह चाहें कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन सही नहीं हैं तो शिवसेना गठबंधन तोड़ने को भी तैयार है। इसपर कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि पार्टी शिवसेना और उद्धव ठाकरे के साथ खड़ी है। लेकिन अगर वे गठबंधन तोड़ना चाहते हैं तो स्वतंत्र हैं।