• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

शिल्पा शेट्टी ने योग दिवस पर शेयर किया Video, ‘ब्राह्मरी प्राणायाम’ के बताए फायदे

ByShailesh Kumar

Jun 21, 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का योग के प्रति लगाव तो उनके सोशल मीडिया अकाउंट से साफ-साफ झलकता है. शिल्पा शेट्टी का इंस्टाग्राम अकाउंट उनके योगा वीडियोज से भरा पड़ा है. आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर शिल्पा शेट्टी ने सांस के लिए महत्वपूर्ण और फायदेमंद योग ट‍िप दिए हैं. इसका वीडियो शिल्पा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. शिल्पा शेट्टी की फिटनेस कई लोगों के लिए प्रेरणादायक है, वह योग का सख्त रूप से पालन करती हैं.

शिल्पा शेट्टी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘है अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, सांस…हमारे शरीर का सबसे जरूरी काम. सही तरीके से सांस लेने से हमारे अंगों को सभी महत्वपूर्ण प्रक्रियाएं करने के लिए सही मात्रा में ऑक्सीजन मिलती है. इससे पाचन क्रिया और रोग के ख‍िलाफ लड़ने के लिए हमारे इम्यून सिस्टम को मजबूती मिलती है. इसल‍िए योग दिवस पर ब्राह्मरी प्राणायाम के अभ्यास की शुरुआत करते हैं.’ इस पोस्ट के साथ शेयर किये गए वीडियो में शिल्पा ने ब्राह्मरी प्राणायाम पर जोर दिया, जो कि हमारी सांसों के लिए अनुकूल प्राणायाम है.

शिल्पा शेट्टी के इस योगा वीडियो को अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं. शिल्पा शेट्टी ने पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर एक आसन का सुझाव दिया, जो तनाव और चिंता को दूर करने में मदद करेगा. बता दें कि शिल्पा शेट्टी ने रविवार को सोशल मीडिया पर अपने पति राज कुंद्रा के लिए फादर्स डे के अवसर पर एक विशेष मैसेज शेयर किया था. इंस्टाग्राम पर शिल्पा ने अपने पति राज, बेटी समीशा और बेटे वियान राज के साथ स्विमिंग पूल में नहाते वक्त की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘प्रिय कुकी, दुनिया के लिए आप सिर्फ एक पिता हैं.. लेकिन हमारे परिवार के लिए तुम दुनिया हो. हमारे बच्चे वीवान राज और समीशा आपकी जिंदगी में आने के लिए काफी भाग्यशाली हैं. हमारी जिंदगी में आने और दुनिया के सबसे अच्छे पापा होने के लिए धन्यवाद.’