• Thu. Jul 29th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

समस्‍तीपुर: उपमुखिया ने गोली मारकर की हत्‍या, गुस्‍साई भीड़ ने आरोपी की पत्‍नी को पीट-पीटकर मार डाला

ByRajkumar Raju

Jun 21, 2021

बिहार के समस्‍तीपुर जिले में सोमवार की सुबह पानी बहाने के विवाद में दो-दो हत्‍याएं हो गईं। पहले गांव के उप मुखिया ने अपने घर के सामने जमा पानी साफ कर रहे युवक को गोली मारी और फरार हो गया। इससे गुस्‍साई भीड़ ने उप मुखिया के घर पर हमला बोल दिया और उसकी पत्‍नी को, दो बेटियों और भतीजे को बुरी तरह पीटा। पिटाई से आरोपी की पत्‍नी की मौत हो गई जबकि दो बेटियां और भतीजे की हालत गंभीर है। भीड़ ने उप मुखिया के घर, कार और बाइक को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद से गांव में स्थिति तनावपूर्ण है।

मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आधारपुर में सोमवार सुबह घर के सामने जमा पानी निकाल रहे युवक को पड़ोसी उप मुखिया मोहम्मद हसनैन ने गोली मार दी। युवक के घर में शादी की तैयारियां चल रही थीं। इसके बाद भड़के लोगों ने आरोपी के घर पर हमला कर दिया। आरोपी तो मौके से भाग निकला था लेकिन गुस्‍साई भीड़ ने उसके परिवार को बंधक बनाकर इतनी बुरी तरह पीटा कि पत्‍नी ने दम तोड़ दिया। भीड़ ने दो गाड़ियां फूंक दीं। घटना की सूचना पर डीएम की अगुवाई में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है। गांव में दोनों पक्षों के बीच टकराव की आशंका को देखते हुए बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात है।

हसैनैन ने जिस युवक को गोली मारी वह आधारपुर का श्रवण कुमार था। बताया जा रहा है कि श्रवण के घर में शादी की तैयारी चल रही थी। भारी बारिश के चलते उसके घर के सामने जलजमाव हो गया था। शादी को लेकर वह सुबह करीब आठ बजे पानी निकाल रहा था। जिस पर पड़ोसी उप मुखिया मो. हसनैन ने विरोध जताया। इसको लेकर दोनों में तीखा विवाद शुरू हो गया। उसी बीच उप मुखिया ने श्रवण को दो गोली मार दी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इसकी जानकारी मिलते ही आसपास के लोग आक्रोशित हो उप मुखिया का घर घेर लिया। हालांकि तब तक उप मुखिया फरार हो चुका था। आक्रोशित लोगों ने उसके परिवार के लोगों को घर मे ही बंधक बना उसकी कार और बाइक में आग लगा दी। इस दौरान लोगों की पिटाई से आरोपी की पत्‍नी की मौत हो गई। दो बेटियां और भतीजा बूरी तरह घायल है। इसके बाद उप मुखिया के समर्थकों की भी जुटान शुरू हो गई। गांव में काफी तनाव फैल गया है। बताया जाता है कि दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे से टकराने की तैयारी में है। किसी को मोबाइल से फ़ोटो तक नहीं लेने दे रहे है। हालांकि सूचना पर पहुंची पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रयासरत है।