• Sat. May 21st, 2022

पटना में NTPC की परीक्षा में धांधली को लेकर हुआ बवाल, 6 घंटे तक रेल परिचालन प्रभावित

ByRajkumar Raju

Jan 24, 2022

 बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है जहां NTPC की परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों ने जमकर बवाल काटा। आक्रोशित छात्रों ने पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर जमकर हंगामा किया। छात्रों के हंगामे के कारण ट्रेनों के परिचालन पर बुरा असर पड़ा है। छात्रों के हंगामे को देखते हुए राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

हजारों की संख्या में छात्र रेलवे ट्रैक पर मौजूद हैं और ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया है।मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारी छात्र पिछले 6 घंटें से ट्रैक पर बैठे हुए हैं। संबंधित अधिकारी छात्रों को समझाने में लगे हैं लेकिन आक्रोशित छात्र कुछ सुनने को तैयार नहीं है। छात्रों के आंदोलन के कारण कई सुपरफास्ट ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं।

दरअसल आरआरबी ने एनटीपीसी सीबीटी-1 की परीक्षा का परिणाम जारी किया है। जिसको लेकर छात्रों में आक्रोश देखा जा रहा है। 13 पदों के लिए आयोजित परीक्षा में बोर्ड द्वारा कई पदों के लिए एक ही उम्मीदवार का चयन किया गया है। जिसके कारण कई छात्र सलेक्शन से वंचित हो गये हैं।जिसको लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं।

आक्रोशित छात्रों का कहना है कि रिजल्ट में जबतक सुधार नहीं होगा उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। आक्रोशित छात्र रेल मंत्री को बुलाने की मांग पर अड़े हैं और किसी भी सूरत में मानने के तैयार नहीं हैं।