रामनाथ ठाकुर लेंगे मोदी सरकार में मंत्री पद की शपथ, पिता को इसी साल मिला है भारत रत्न, जानिए कौन है जदयू नेता

BiharPolitics

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में रविवार को एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. शाम 7.15 बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. वहीं मंत्री के रूप में जदयू कोटे से रामनाथ ठाकुर और ललन सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. रामनाथ ठाकुर पहली बार केंद्र सरकार में मंत्री बनेंगे. रामनाथ ठाकुर बिहार के बड़े नेता हैं और जेडीयू की तरफ से राज्यसभा सांसद भी हैं। वह पिछड़े समाज से आते हैं और उनके पिता कर्पूरी ठाकुर भी पिछड़े समाज के बड़े नेता थे। कर्पूरी ठाकुर को कुछ समय पहले ही भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

रामनाथ ठाकुर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबियों में जाने जाते हैं. वे राज्यसभा के सदस्य हैं. पहली बार 2014 में वे राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए. इसके पहले वर्ष 2005 से 2010 तक रामनाथ ठाकुर बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री रह चुके है. अब केंद्र में पहली बार मंत्री बनेगे.

रामनाथ ठाकुर नीतीश कुमार और लालू यादव की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने बताया कि किसी खास विभाग के लिए उनकी कोई मांग नहीं है। उन्हें जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे स्वीकार करेंगे। इसी साल उनके पिता स्व कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया गया था। और अब उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा रहा है। इस दोहरी खुशी से उनके परिवार में उत्सव का माहौल बन गया है। रामनाथ ठाकुर के साथ परिवार के सभी सदस्यों ने बिहार सीएम नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

See also  चार को बिहार के बेतिया में रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

74 वर्षीय रामनाथ ठाकुर के पिता कर्पूरी ठाकुर बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. नीतीश कुमार हमेशा ही कर्पूरी ठाकुर को अपना आदर्श मानते हैं. उनके सपनों को साकार करने के लिए प्रयासरत रहे हैं. अब उनके पुत्र रामनाथ ठाकुर को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए केंद्र सरकार में मंत्री बनाने जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।