• Sat. May 21st, 2022

बिहार के 14 जिलों में आज बारिश ओलावृष्टि के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ByRajkumar Raju

Jan 22, 2022

बिहार के दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिमी भाग में शनिवार से मौसम में तेजी से बदलाव आयेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बनी चक्रवाती परिस्थितियों की वजह से सूबे के 14 जिलों में अगले 24 घंटे में मेघ गर्जन और ओला गिरने के साथ बारिश के आसार हैं। हवाओं के रुख में भी काफी बदलाव के आसार हैं।

पिछले 24 घंटे में पटना, वाल्मीकिनगर, दरभंगा, डेहरी और सहरसा में हुई मामूली बूंदाबांदी हुई। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 22 जनवरी यानी शनिवार के लिये येलो अलर्ट जारी कर कहा गया है कि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अलावा बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिलों में कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओला गिरने के आसार हैं। इसके बाद 23 जनवरी को उत्तर बिहार में गरज के साथ आंशिक बारिश की स्थिति बन सकती है।

हालांकि, उत्तर बिहार में कहीं भी ओला गिरने के आसार नहीं जताए गए हैं। 23 जनवरी को भी पटना सहित दक्षिण बिहार में मेघ गर्जन की स्थिति बनी रहेगी।

भागलपुर समेत नौ जिलों में शीत दिवस

शुक्रवार को भी नौ जिलों में शीतदिवस की स्थिति बनी रही। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि भागलपुर, पटना, गया, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, सुपौल, पूर्वी चंपारण, दरभंगा और सारण जिलों में शीत दिवस रहा। राज्य भर में पूसा सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान सात डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके बाद बांका में 7.2 डिग्री गोपालगंज में 7.3 डिग्री, पटना में 8 डिग्री न्यूनतम पारा रहा।