राहुल का वार- BJP-RSS का एजेंडा था अन्ना आंदोलन, संजय सिंह का पलटवार- अब रोना बंद कीजिए

 

हाल ही में एक इंटरव्यू में वरिष्ठ वकील और अन्ना आंदोलन में बड़ी भूमिका में रहे प्रशांत भूषण ने बड़ा बयान दिया. प्रशांत भूषण ने कहा कि अन्ना आंदोलन में अप्रत्यक्ष रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी का हाथ रहा. इसी मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया, जिसपर अब आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पलटवार किया है.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि जो हम पहले से जानते थे, अब आम आदमी पार्टी के फाउंडर ने पुष्टि कर दी है. इंडिया अगेंस्ट करप्शन का आंदोलन, आम आदमी पार्टी का बनना सब भाजपा-RSS का एजेंडा था, ताकि यूपीए सरकार को गिराया जा सके.

इसी ट्वीट का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने जवाब दिया कि कब तक ये झूठा बहाना बनाकर अपनी विफलता को छिपायेंगे? अब रोना बंद कीजिए. सच्चाई ये है कि भाजपा और कांग्रेस, दोनों से देश को उम्मीद नहीं है.

संजय सिंह ने लिखा कि आज केवल आम आदमी पार्टी देश की बात करती है, लोगों की समस्याओं का समाधान करती है- स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, भविष्य में “आप” ही देश की पसंद बनेगी.

आपको बता दें कि यूपीए के कार्यकाल के दौरान और उसके बाद भी कांग्रेस की ओर से लगातार अन्ना आंदोलन को भाजपा-आरएसएस की साजिश बताया गया था. लेकिन हाल ही में प्रशांत भूषण ने एक इंटरव्यू में कहा कि भले ही अन्ना हजारे को इसका अंदेशा ना हो, लेकिन अरविंद केजरीवाल को इसकी जानकारी थी. यही कारण है कि अब एक बार फिर कांग्रेस के निशाने पर आम आदमी पार्टी है.

Leave a Reply