नवादा में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तगड़ा वार, कहा- ‘PM ने किया भारतीय सेना का अपमान’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने आज नवादा के हिसुआ में चुनावी रैली को संबोधित किया और इस दौरान दोनों नेताओं ने जमकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर हमला बोला। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि बिहारियों से झूठ मत बोलिए आप मोदी जी, बिहारियों को यह समझाइए कि कितना रोजगार आपने दिया है, राहुल गांधी ने जनता से सवाल किया कि मोदी जी ने पिछले चुनाव में 2 करोड़ रोजगार के लिए बोला था तो क्या आपको मिला रोजगार?

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि मैं किसानों के सामने सिर झुकाता हूं, सेना के सामने सिर झुकाता हूं, मजदूरों के सामने सिर झुकाता हूं, छोटे व्यपारियों के सामने सिर झुकाता हूं, फिर वो घर जाते हैं और अंबानी-अडाणी का काम करते हैं, सिर आपके सामने झुकाएंगे लेकिन काम किसी और का करेंगे।

राहुल गांधी का सवाल-नोटबंदी से किसी गरीब को क्या हासिल हुआ?

राहुल गांधी ने कहा ‘नोटबंदी’ से किसी गरीब को क्या हासिल हुआ, आप धूप-बारिश में दिन भर खड़े रहे, आपको क्या मिला सिर्फ परेशानी के अलावा, आपका पैसा कहां गया, केवल हिंदुस्तान की सबसे अमीर लोगों की जेब के अंदर, क्या अडाणी जी बैंक के सामने खड़े थे, क्या अंबानी बैंक के सामने खड़े थे?, हमारी सरकार थी तो 70 हजार करोड़ रुपये माफ किया गया था, आज एमपी, छत्तीसगढ़, पंजाब में किसानों का कर्जा माफ हुआ है और मैं वादा करता हूं कि हम यहां भी युवाओं को रोजगार देंगें और किसानों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे।

‘PM मोदी ने किया भारतीय सेना का अपमान’

चीन के मुद्दे पर भी राहुल गांधी ने जमकर मोदी सरकार को घेरा, उन्होंने कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया, ये मेरा सवाल है, लेकिन वो जवाब नहीं देंगे, राहुल ने कहा कि चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया और हमारी 1200 किलोमीटर जमीन ली है।

जब चीन हमारी जमीन के अंदर आया तो हमारे ​PM ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यों बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया। आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया।

PM मोदी ने प्रवासी मजदूरों को बेसहारा छोड़ दिया’

प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई मदद नहीं की, उन्होंने संकट के वक्त प्रवासी मजदूरों को बेसहारा छोड़ दिया, मुझे पूरा भरोसा है कि बिहार के लोग अब सच को जान गए हैं और इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है। आपको बता दें कि नवादा के बाद राहुल गांधी आज भागलपुर में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply