पृथ्वी शॉ ने 1 ओवर में मारे 6 चौके, लगाया इस साल का सबसे तेज अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स की बेहतरीन शुरुआत. पृथ्वी शॉ ने पहले ओवर में पेसर शिवम मावी को छह गेंदों में लगातार छह चौके मारे. पृथ्वी शॉ ने इस ओवर में 6 चौके लगातार लगाए हैं. शिवम मावी का ये ओवर काफी महंगा रहा. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में सबसे तेज पचासा मारा है. पृथ्वी शॉ ने 18 में 50 बनाये हैं. इस साल की सबसे तेज 50 रन. पावर प्ले में 300 से भी अधिक का स्ट्राइक रेट. ये अभी तक का सबसे ज्यादा है. इससे पहले दीपक हुड्डा ने 20 गेंद में पचास रन मारा था. सबसे तेज केेएल राहुल ने 14 गेंद पर अर्धशतक लगाया हैं. केएल राहुल ने 14 गेंद पर 51 रन की पारी दिल्ली के खिलाफ खेली थी. वहीं, दूसरे नंबर पर युसूफ पठान हैं. पठान ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए 15 गेंद पर अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ पारी खेली थी.

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतीय पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोलकाता के सुनील नरेन हैं, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 14 गेंद पर 54 रन की पारी खेली थी. चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने हैं. सुरेश रैना ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 16 गेंद पर पचास रन पूरे किए थे. पांचवें नंबर पर क्रिकेट के महामानव कहे जाने वाले क्रिस गेल ने 16 गेंद पर अर्धशतक लगाया है.

वहीं, 6 गेंद पर 6 चौके लगाने वाले आईपीएल इतिहास के दूसरे बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बन गए. शॉ अपने वर्तमान डीसी टीम के साथी और राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए.

अगर हम बात करें विश्व क्रिकेट में एक और में लगातार 6 चौके लगान वाले बल्लेबाजों की तो सबसे पहले नाम आता है सनथ जयसूर्या का श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ कैंडी में खेले गए एक टेस्ट मैच में इस कारनामें को अंजाम दिया था और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की लगातार 6 गेंदों में 6 चौके लगाए थे. वहीं, वेस्टइंडीज टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज रामनरेश सरवन एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे. भारत के खिलाफ 2006 में सेंट किट्स में खेले गए एक टेस्ट मैच में सरवन ने मुनफ पटेल के एक ओवर में 6 चौके ठोंक दिए थे.

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 6 गेंदों में 6 चौके मारने का कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ साल 2004 में ओवल में खेले गए एक टेस्ट मैच में किया था. श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने एक ओवर में 6 चौके विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध लगाए थे.संदीप पाटिल ने इस कारनामें को अंजाम साल 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रेफोर्ड में खेले जा रहे मैच में दिया था.

Leave a Reply