• Mon. Jun 21st, 2021

बंगाल में बोले PM मोदी ने, दीदी की गालियों से मुझे कोई दिक्कत नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के गंगारामपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने कहा, ”जब उनकी सरकार की दुर्नीति के विरुद्ध मैं सवाल उठाता हूं तो दीदी मुझे गाली देती हैं। कहती हैं, मोदी से कान पकड़वाकर उठक-बैठक करवाएंगी। अरे दीदी, ओ दीदी, आपने बंगाल की गरीब जनता को लूटने वाले तोलाबाज़ों के कान मरोड़े होते, अपने सबसे प्रिय भाइपो से उठक-बैठक कराई होती तो, आज ये दिन ना देखने पड़ते।”

उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी में भगवान राम के नाम के प्रति उनकी नफरत इतनी बढ़ गई है कि वह ‘रामधेनु’ नाम बदलकर ‘रोंग्धेनु’ कर रही हैं… उनकी तुष्टीकरण की राजनीति के परिणामस्वरूप दिनाजपुर सहित यह बड़ा क्षेत्र विकास में पिछड़ गया।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”19 मार्च को दीदी ने कहा कि वो मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहती। फिर दीदी ने देश के प्रधानमंत्री की तुलना, लुटेरे, दंगाई, दुर्योधन, दुशासन से कर दी। 20 मार्च को दीदी ने मुझे श्रमिकों का हत्यारा बताया, दंगा करने वाला बताया। 25 मार्च को दीदी ने जो कहा, वो बताने से पहले बंगाल के संस्कारी लोगों से माफी मांगता हूं। दीदी ने मुझे जो गाली दी, मैं उसे मजबूरी में दोहरा रहा हूं। 25 मार्च को दीदी ने कहा- तुम साला खूनी का राजा, खूनी का जमींदार। तुमने सारे पैसे लूट लिए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहीं नहीं रुके। उन्होंने ममता बनर्जी के और भी कई हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”26 मार्च को दीदी बोलीं- देश में सिर्फ मोदी की दाढ़ी बढ़ती जा रही है। मोदी के दिमाग के साथ कुछ दिक्कत है, ऐसा लगता है मोदी का कोई स्क्रू ढीला है। 4 अप्रैल को दीदी इस बात पर भड़क गईं कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि क्या मैं भगवान हूं और सुपरह्यूमन हूं। 12 अप्रैल को दीदी ने कहा- जहां मैं जाता हूं, वहां दंगे होने लगते हैं। 13 अप्रैल को दीदी ने फिर से मुझे सबसे बड़ा झूठा कहा, मंदबुद्धि कहा। ये लिस्ट बहुत लंबी है, मैंने कुछ ही गालियां आपके सामने प्रस्तुत की हैं।”

प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी के जवाब देते हुए कहा, ”दीदी की गालियों से मुझे कोई दिक्कत नहीं है। दीदी, आप मुझे जितना कोसना है कोसिए, जितनी गाली देनी हो दीजिए लेकिन कम से कम बंगाल के कल्चर को तो मत भूलिए। देश की जनता, बंगाल की समृद्ध विरासत, यहां के लोगों की वाणी-वर्तन पर गर्व करती है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि मां गंगा ने अपने विशाल आंचल में हर तरफ बीजेपी को आशीर्वाद दिया है। 2 मई के बाद इसमें पश्चिम बंगाल भी जुड़ने वाला है। आपको बता दें कि इस इलाके में छठे चरण में वोटिंग होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *