• Sun. Sep 26th, 2021

PM मोदी और राष्ट्रपति ने पीवी सिंधु को दी टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक के लिए दिया बधाई

ByShailesh Kumar

Aug 1, 2021

टोक्यो ओलपिंक में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चीन की आठवींय वरियता प्राप्त ही विंग जियाओ को सीधे गेम में हराते हुए कास्य पदक अपने नाम कर लिया है। ओलंपिक में सिंधु को मिली इस जीत पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा पीवी सिंधु की ओर से शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं। कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वे भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं।

वहीं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा पीवी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उन्होंने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी तरफ से हार्दिक बधाई।

वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा ‘पीवी सिंधु जी ने जो कमाल किया है उसके लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने देश के लिए बार-बार मेडल जीते हैं। उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।’ उन्होंने आगे कहा कि किसी भी क्षेत्र को लें, जहां महिलाओं को अवसर मिला हैं, उन्होंने बहुत अच्छा किया है। ओलंपिक में शटलर पीवी सिंधु का प्रदर्शन साबित कता है कि ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान अच्छा काम कर रहा है। खेल में भी बेटियों ने दूसरों को पछाड़ा है।

बता दें कि सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में चीन की ही बिंग जियाओ को सीधे सेट में 21-13, 21-15 से मात दी। सिंधु ने चीन की खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट आसानी के साथ जीता, लेकिन दूसरे सेट में उन्हें जीतने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। इस जीत के साथ ही सिंधु भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने लगातार दो ओलंपिक खेलों में देश के लिए पदक जीता है।