• Sat. May 21st, 2022

पीरपैंती: कश्मीर में मारे गये बीरेन्द्र की पुत्री की विधायक ललन पासवान ने करायी शादी

ByRajkumar Raju

Jan 24, 2022

पीरपैंती के भाजपा विधायक इंजीनियर ललन पासवान ने अपनी देखरेख में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कश्मीर में आतंकियों के गोली के शिकार वादे सैदपुर जगदीशपुर के बीरेंद्र पासवान की पुत्री नीतू की शादी पूरे रीति रिवाज से रविवार को अपने बाराहाट स्थित आवास से धूमधाम से संपन्न करायी।

विधायक ने अपनी पुत्री की तरह मामा बनकर शादी में लगने वाले हर बड़े-छोटे सामान की खरीदारी खुद की। सभी रस्मों को अपनी पत्नी गुंजन देवी के साथ निभाया। विवाह को लेकर वधू पक्ष के लोग तीन दिनों से विधायक के आवास पर हैं। बारात बिरनिया बलबड्डा झारखंड से आई। विधायक के गांधीनगर आवास पर ठहरी।

वहां जन बासा में नाश्ता वगैरह के बाद बारात विधायक के बाराहाट आवास पहुंची। जहां नीतू के साथ वर राजेन्द्र कुमार पासवान ने वरमाला पहनाया। फिर पूरे विधि विधान से शादी सम्पन्न हुई। कन्यादान विधायक के छोटे भाई आलोक पासवान तथा उनकी पत्नी ममता देवी ने किया। शादी पंडित मनोज शास्त्री एवं नागेंद्र तिवारी ने कराई।

विधायक के भाई आलोक ने बताया कि कोविड का पालन करते हुए सिर्फ 15 आमंत्रित लोगों के साथ परिवारिक माहौल में विवाह संपन्न हुआ। विधायक ललन पासवान ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है को चरितार्थ करते हुए भागलपुर जिले के वादे सैदपुर के बीरेंद्र पासवान अपने परिवार का भरण पोषण करने श्रीनगर कश्मीर में गुपचुप बेच रहे थे। जहां आतंकवादियों की गोली का शिकार हो गए।

गरीब परिवार का एक मात्र सहारा छीन जाने के कारण मैंने संकल्प लिया था कि इस परिवार का भाई, मामा बनकर सहारा दूंगा तथा उनकी तीन अविवाहित पुत्रियों की शादी कराऊंगा। उन्होंने कहा कि किसी को आर्थिक सहयोग देने से कुछ नहीं होता। जब बाप बेटी की शादी करता है तो क्या-क्या करना पड़ता है। कितनी मुसीबतों से गुजरना पड़ता है। मुझे आज बेहद सकून मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड गाइड लाइन के कारण किसी को आमंत्रित नहीं किया गया। सबों से अनुरोध है कि अपने अपने घरों से ही नव दम्पती को आशीर्वाद दें।