• Sat. May 21st, 2022

भागलपुर के आकाश के हुनर के कायल हुए बालीवुड के दिग्गज, भावुक हुईं परिणीति चोपड़ा, रात 9 बजे प्रसारण

ByRajkumar Raju

Jan 22, 2022

कलर्स चैनल के रियल्टी शो हुनरबाज : कुछ कर गुजरने का जुनून हो, तो सफलता जरूर मिलती है। उक्त पंक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है बिहार राज्य के भागलपुर के जमसी गांव निवासी आकाश सिंह ने। बचपन से नृत्य और जिमनास्टिक में कैरियर बनाने का सपना देखने वाले आकाश की प्रतिभा देख बालीवुड के दिग्गज भी हैरान रह गए।

मशहूर फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा, फिल्म निदेशक करण जौहर ने जहां आकाश की प्रतिभा की जमकर तारीफ की। वहीं, आकाश के संघर्ष की कहानी सुन परिणीति चोपड़ा भावुक हो उठी। फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का गला रूंध गया, तो करण जौहर ने कहा- मैंने ऐसा प्रदर्शन इससे पहले नहीं देखा। कलर्स टीवी चैनल पर भागलपुर के लाल आकाश के कार्यक्रम का प्रदर्शन शनिवार को होगा।

jagran

आकाश ने मारवाड़ी कालेज से बीकाम की डिग्री हासिल की। पिताजी राजकिशोर सिंह किसी निजी व्यक्ति की गाड़ी चलाते हैं। ऐसे में परिवार में शुरू से आर्थिक तंगी थी। कुछ अलग करने की तमन्ना लिए आकाश सिंह विश्वविद्यालय परिसर और पार्क में ही अभ्यास करते रहे।

jagran

आकाश ने कहा कि एक निजी टीवी चैनल पर एक शो के लिए मुझे आमंत्रण मिला। इसके बाद मैं घर से मुंबई आ गया। मुंबई पहुंचने के बाद उस शो वाले ने मुझे निकाल दिया। मैं मुंबई में काम के लिए इधर-उधर भटकने लगा। कहीं कोई काम नहीं मिल रहा था। मेरे पास खाने तक के पैसे नहीं थे। दिन भर इधर-उधर घूमने के बाद मैं रात में सड़क किनारे ही किसी पेड़ के नीचे सो जाता था। दिन में इस इंतजार में रहता था कि शायद कोई कुछ खाने को दे दे। कई बार थक हार कर घर लौटने के बारे में भी सोचता था, लेकिन घर आने के लिए पैसे नहीं थे।

jagran

कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले हुनरबाज शो के आडिशन के बारे में जानकारी मिली। ईश्वर का शुक्र है कि मेरा प्रदर्शन तीनों निर्णायकों को पसंद आया। टीबी पर मुझे देख निश्चित रूप से मेरे पिता को मुझ पर गर्व होगा। इस बीच आकाश का प्रदर्शन देख उन्‍हें लोग लगातार फोन कर रहे हैं। भागलपुर से ही नहीं बल्कि राज्‍य और भारत के विभिन्‍न इलाकों को उन्‍हें बधाई दी जा रही है। लोग हर तरह के सहयोग का वचन दे रहे हैं। भागलपुर के लोग आकाश को लोग बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं।

नोट: आज रात 9 बजे कलर्स चैनल पर इस शो का प्रसारण किया जाएगा। आप सभी इसे जरूर देखें और बिहार के इस हुनरबाज का उत्साह बढ़ायें।