• Mon. Jun 21st, 2021

पप्पू यादव का आरोप- ‘मूर्खता’ से जनसंहार को फिर न्योता दे रही सरकार; जानें क्या है पूरा मामला

ByShailesh Kumar

Jun 11, 2021

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश भर में लोग कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं. 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी को मुफ्त में वैक्सीन देने की केंद्र सरकार ने घोषणा की है. इसी क्रम में गुरुवार को जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली. पुलिस हिरासत में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद पप्पू यादव ने सरकार पर निशाना साधा था. साथ ही बिहार में वैक्सीनेशन की व्यवस्था को भगवान भरोसे बताया था.

पप्पू यादव ने ट्वीट कर कही ये बात

इसी क्रम में पप्पू यादव ने शुक्रवार को फिर एक बार सरकार पर हमला बोला है. कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दोनों डोज के बीच के अंतराल को लेकर उन्होंने सरकार पर निशाना साधा है. जाप सुप्रीमो ने ट्वीट कर कहा, ” वैज्ञानिकों की राय है, कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज के बीच अंतर अधिकतम आठ सप्ताह से अधिक न हो. वरना, वैक्सीन असर ही नहीं करेगी. पर दिमाग के बलिहारी देश के एकमेव वैज्ञानिक ने कोविशिल्ड टीका के 2 डोज के बीच का अंतर 12 से 16 सप्ताह कर दिया है. मूर्खता से जनसंहार को पुनः न्योता क्यों?”

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी जारी कर कोविशिल्ड के दोनों डोज के बीच 12-16 सप्ताह और कोवैक्सीन के दोनों डोज के बीच 4-6 सप्ताह का अंतर रखने का निर्देश दिया है. जबकि 16 जनवरी को जब वैक्सीनेशन प्रक्रिया की शुरुआत की गई थी तभी कोविशील्ड के दोनों डोज के 4-6 सप्ताह का अंतर रखने को कहा गया था. लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 12-16 सप्ताह कर दिया गया. जिसपर काफी विवाद हुआ था.