पाकिस्‍तान की नौटंकी जारी, टीम भारत आने के लिए तैयार, लेकिन….; पढ़े पुरो रिपोर्ट

WorldCricketNationalSportsTOP NEWSWorld Cup

वनडे विश्‍व कप 2023 को अब महज दो महीने का ही वक्‍त बाकी रह गया है। पांच अक्‍टूबर को पहला मुकाबला खेला जाएगा, जब इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होंगी, लेकिन अभी तक इसका फाइनल शेड्यूल सामने नहीं आ पाया है। हालांकि पहले ही आईसीसी की ओर से पूरा टाइम टेबल जारी हो गया था, लेकिन इसी बीच खबर आई कि बीसीसीआई ने कुछ देशों ने अपने प्रोग्राम में कुछ हेरफेर की गुजारिश की थी, इसके बाद अब ये तय हो गया है कि तीन से चार मैचों की तारीख बदलेगी। इतना ही नहीं इस बीच पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की नई नौटंक भी अभी तक जारी है। पक्‍के तौर पर अभी नहीं कहा जा सकता कि पाकिस्‍तानी टीम आएगी, हालांकि टीम को आने के लिए व्‍याकुल है, लेकिन नाटक अभी तक जारी है।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब 14 अक्‍टूबर को खेला जाएगा मैच 

बीसीसीआई की ओर से पिछले ही दिनों कहा गय था कि इस बार के वनडे विश्‍व कप में भारत और पाकिस्‍तान का जो हाईवोल्‍टेज मैच 15 अक्‍टूबर को रखा गया था, उसकी वेन्‍यू तो वहीं अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम होगा, लेकिन अब ये मैच 14 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्‍तानी टीम जो मुकाबला खेलेगी, उसकी तारीख में भी बदलाव किया जाएगा। इस बदलाव के लिए पाकिस्‍तानी टीम तैयार है, लेकिन इस बीच अब कहा ये जा रहा है कि पीसीबी तभी अपनी टीम को भारत आने की हामी भरेगा, जब देश  के पीएम इस पर मोहर लगा देंगे।

पाकिस्‍तानी टीम के भारत आने पर आज लिया जाएगा आखिरी फैसला 
पता चला है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की ओर से नियुक्त बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता वाली समिति भारत में विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर फैसला करने के लिए गुरुवार यानी आज एक बैठक करेगी। इस बीच क्रिकबज के हवाले से पता चला है कि माना जा रहा है कि ये कमेटी पाकिस्‍तानी टीम को भारत आने की परमीशन दे देगी, लेकिन साथ ही टीम को हरी झंडी देने से पहले भारत में सुरक्षा जांच की अनुमति मांग सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की अध्यक्षता वाली समिति आईसीसी और बीसीसीआई से एक सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को उन स्थानों का दौरा करने की अनुमति देने के लिए कहेगी, जहां पाकिस्तानी टीम अपने मैच खेलने के लिए जाएगी। पीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया कि एक हाई-प्रोफाइल बैठक विश्व कप में भागीदारी पर फैसला करेगी। समिति में खेल मंत्री अहसान मजारी, मरियम औरंगजेब, असद महमूद, अमीन उल हक, कमर जमान कैरा और पूर्व राजनयिक तारिक फातमी शामिल रहेंगे।

पाकिस्‍तान का एक नहीं बल्कि इससे ज्‍यादा मैचों में होगा बदलाव 

अब जरा मामला समझिए और पाकिस्‍तान की ओर से नौटंकी क्‍या की जा रही है, ये भी जानिए। जब देश के पीएम ने टीम को भारत आने की परमीशन नहीं दी है तो फिर पीसीबी ने अपना मैच 15 अक्‍टूबर की जगह 14 अक्‍टूबर करने की परमीशन कैसे दे दी। क्‍या ये सब पीएम की परमीशन के बिना हो गया। केवल इतना ही नहीं है, पाकिस्‍तानी टीम का केवल एक ही मैच नहीं बदलेगा। दूसरा बदलाव ये भी है कि नीदरलैंड के खिलाफ उनके मैच की तारीख भी बदलेगी। बीसीसीआई और आईसीसी सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह अंतिम कार्यक्रम होने की उम्मीद है और कुल मिलाकर चार से छह खेलों की तारीखों में बदलाव की संभावना है।

Shailesh Kumar

My name is Shailesh and I am a graduate working for VOB. I have been updating news on website from more than three years.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।