• Sun. Sep 26th, 2021

नीतीश के जनता दरबार के बाद BJP फिर से शुरू करेगी सहयोग कार्यक्रम

BySatyavrat Singh

Aug 1, 2021

PATNA : 5 साल के लंबे गैप के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार कार्यक्रम की शुरुआत की. पिछले महीने मुख्यमंत्री जनता दरबार कार्यक्रम में एक बार फिर से मौजूद होने लगे. लेकिन अब बीजेपी भी अपने मंत्रियों को जनता की फरियाद सुनने के लिए बैठाने वाली है. बीजेपी एक बार फिर से सहयोग कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही है. आपको बता दें कि एनडीए के शुरुआती शासन में सहयोग कार्यक्रम की शुरुआत की गई थी, इसमें सोमवार से लेकर शनिवार तक के पार्टी कार्यालय में हर दिन किसी न किसी विभाग से जुड़े बीजेपी के मंत्री मौजूद रहते थे. इस दौरान लोग और कार्यकर्ता उनसे अपनी फरियाद कर सकते थे.

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार के बाद अब बीजेपी कोटे के मंत्री भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में जनता का दरबार सजायेंगे. राजधानी पटना स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में सप्ताह में मात्रा रविवार को छोड़कर बाकि सभी दिन सोमवार से शनिवार के बीच हर रोज सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच पार्टी कोटे के मंत्री उपस्थित होंगे.

 

बीजेपी के मंत्री सहयोग कार्यक्रम के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता और आम लोगों से सीधे-सीधे रू-ब-रू होंगे.साथ ही ये मंत्री इनकी समस्याओं को सुनने के बाद मामलों को ऑन द स्पॉट समाधान कराएंगे. सोमवार यानी कि 2 अगस्त से बीजेपी के मंत्रियों का जनता दरबार लगना शुरू हो जाएगा. बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से तमाम मंत्रियों का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है.

 

प्रदेश भाजपा मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा के अनुसार पहले दिन सोमवार को यानी कि दो अगस्त को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री नीरज कुमार सिंह, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और श्रम संसाधन मंत्री जिवेश मिश्रा जनता दरबार में उपस्थित होंगे. ये तीनों मंत्री प्रत्येक सोमवार को पार्टी प्रदेश कार्यालय जनता दरबार में उपस्थि रहा करेंगे.

 

हर मंगलवार को डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन जनता दरबार में मौजूद रहेंगे. इसी तरह बुधवार को जनता दरबार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और कला संस्कृति मंत्री आलोक रंजन सहयोग कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

 

जबकि गुरुवार को जनता दरबार में गन्ना उद्योग और विधि मंत्री प्रमोद कुमार, सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह और पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद मौजूद रहेंगे. जनता दरबार में शुक्रवार को खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह और पीएचईडी मंत्री रामप्रीत पासवान मौजूद रहेंगे. प्रत्येक शनिवार को डिप्टी सीएम रेणु देवी जनता दरबार में फरियादियों की शिकायत सुनेंगी.

­