बिहार में कोरोना के दो नये पोजिटिव केस,कोरोना से मरने वाले मुंगेर के सैफ के संपर्क में आने वाले दो लोगों को हुआ कोरोना

कोरोना वायरस से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां 2 नए मरीजों के रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं। बताया जा रहा है कि एनएमसीएच में 2 मरीजों के टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों मुंगेर के रहने वाले हैं। जिन नए मरीजों के टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं उनमें एक महिला और एक बच्चा शामिल हैं। बिहार में 2 नए केस पॉजिटिव आने के बाद अब कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मामले से पहुंच गए हैं। बिहार में एक मरीज की मौत कोरोना वायरस के कारण पहले ही हो चुकी है। आपको बता दें कि पटना एम्स में जिस शख्स की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई थी वह मुंगेर का ही रहने वाला था और अब यह दो नए मामले भी मुंगेर से ही जुड़े हैं।

बिहार में आज 90 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दो केस पॉजिटिव पाए गए हैं। आरएमआरआई के निदेशक डॉ पीके दास के मुताबिक अभी भी 38 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं पटना एम्स के कोरोना नोडल ऑफिसर नीरज अग्रवाल के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 85 संदिग्ध एम्स पहुंचे हैं लेकिन कोई भी केस पॉजिटिव नहीं पाया गया। 6 लोगों को आइसोलेशन में रखने के बाद पटना एम्स से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। पीएमसीएच प्रशासन के मुताबिक बुधवार को पीएमसीएच में 18 लोगों को भर्ती कराया गया है जिनमें तीन संदिग्ध मरीज हैं। अब तक किसी भी रिपोर्ट को पॉजिटिव नहीं पाया गया है और इलाज करा रहे तीन लोगों को अब छुट्टी भी दे दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज कोरोना वायरस को लेकर बिहार के कुल आंकड़ों के बारे में जो जानकारी दी है उसके मुताबिक अब तक बिहार के 9 सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से 276 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 268 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। 1 सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है जबकि 2 सैंपल रिजेक्ट कर दिए गए हैं।

Leave a Reply