भारती-हर्ष की गिरफ्तारी पर बोले NCB अधिकारी- दोनों लेते थे ड्रग्स, NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज

बॉलीवुड में ड्रग्स के खिलाफ स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) का हथौड़ा चल रहा है, एनसीबी की जांच की आंच अब कॉमेडियन भारती सिंह तक जा पहुंची है। अपनी कला से लोगों का हंसा हंसाकर लोटपोट करने वाली भारती को शनिवार को गिरफ्तार किया गया, वहीं उनके पति हर्ष लिंबाचिया से भी लंबी पूछताछ के बाद भी रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें, एनसीबी के अनुसार भारती सिंह के उपगनरीय इलाके अंधेरी स्थित उनके घर से गांजा बरामद होने के बाद गिरफ्तार कर लिया। हर्ष लिंबाचिया की गिरफ्तारी के बाद  एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उनके खिलाफ ड्रग्स सेवन करने के आरोप लगे हैं।

एनसीबी ने शनिवार को हिंदी फिल्म उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के सिलसिले में भारती सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली। एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली। उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।

एनसीबी ने बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया। भारती सिंह को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और लिंबाचिया की जांच चल रही है।

ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत “छोटी मात्रा” है। भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं, वहीं उनके पति लेखक हैं और वे भी कॉमेडी शो ‘खतरा खतरा खतरा’ के लिए जाने जाते हैं। NCB अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर जांच कर रही है।

Leave a Reply