• Sat. Jun 25th, 2022

मुंगेर के श्रीकृष्‍ण सेतु पर दो दिनों तक परिचालन रहेगा बंद, 14 मई को सुबह आठ बजे से वाहनों की नो इंट्री

ByAditya

May 11, 2022

मुंगेर-खगडिय़ा श्रीकृष्ण सेतु पर तीन दिनों तक वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। 14 मई की सुबह आठ बजे से 16 मई की शाम छह बजे तक किसी तरह के वाहन नहीं चलेंगे। तीन दिनों तक रेल सह सड़क पुल के एप्रोच पथ पर भारी वाहनों का परिचालन कराकर जांच की जाएगी। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक प्रमोद कुमार महतो ने सदर एसडीओ को पहुंच पथ के दोनों तरफ श्रीकृष्ण सेतु मार्ग बंद का बोर्ड लगाने के लिए मंगलवार की देर शाम पत्र लिखा है। मुंगेर और खगडिय़ा तरफ से एप्रोच पथ पर लगातार तीन दिनों भारी वाहनों ट्रायल लिया जाएगा।

मई के आखिरी से बड़े वाहनों के चलने की उम्मीद

मई के आखिरी सप्ताह से श्रीकृष्ण सेतु पर बड़े वाहनों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। वर्तमान में चार पहिया वाहनों के परिचालन की अनुमित है। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक ने बताया कि श्रीकृष्ण सेतु डबल डेकर पुल है। इस पुल के नीचे से ट्रेन गुजरती है और ऊपर से वाहनों का परिचालन होता है। श्रीकृष्ण सेतु के बने गार्डर की जांच होगी। वाहनों के दवाब से कोई नुकसान नहीं पहुंचे, ऐसे कई बारीकियों से अभियंताओं की टीम नजर रखेंगे।

तीन दिन विक्रमशिला या राजेंद्र सेतु से जाएंगे शहरवासी

श्रीकृष्ण सेतु पर अभी छोटे वाहनों का परिचालन हो रहा है। ऐसे में खगडिय़ा, बेगूसराय, कोसी और सीमांचल के जिलों में जाने के लिए लोग श्रीकृष्ण सेतु होकर ही चल रहे हैं। 14 से 16 मई तक जिले के लोगों को इन जगहों पर जाने के लिए भागलपुर विक्रमशिला सेतु या फिर मोकामा स्थित राजेंद्र सेतु का सहारा लेना पड़ेगा।