नक्‍सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, जमुई भीमबांध जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों के हमले के बाद जमुई पुलिस हाई अलर्ट मोड में है। नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाए गये अभियान के दौरान बुधवार को पुलिस ने भीमबांध जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। बाद में उसे डिफ्यूज कर दिया गया।

एसपी प्रमोद कुमार मंडल की देखरेख में भीमबांध के जंगली इलाकों में बुधवार सुबह से अभियान चलाया जा रहा था। इसमें 207 कोबरा बटालियन, 215 बटालियन सीआरपीएफ और बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के साथ जमुई पुलिस थी। बताया गया कि नक्सली जमुई और मुंगेर जिले के सीमावर्ती इलाके भीमबांध जंगल में सुरक्षाबलों को अम्बुस जोन में फंसाकर तथा आईईडी विस्फोट कर नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे। लेकिन जमुई पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। एसपी ने बताया कि नक्सलियों ने भीमबांध जंगल के चोरमारा और भट्टाकोल के आसपास जगह-जगह भारी मात्रा में आईईडी विस्फोटक लगा रखा था।

उन्होंने कहा कि नक्सली सुरक्षाबलों को अम्बुस जोन में फंसाकर नुकसान पहुंचाने की साजिश रचे थे लेकिन सुरक्षाबलों की बुद्धिमानी के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षाबलों ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए 20 किलोग्राम एन्टी हैंडलिंग आईईडी और 30 किलोग्राम पावर सोर्स कमांड आईईडी को बरामद कर बम डिफ्यूज कर दिया। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है और आगे भी चलता रहेगा।

Leave a Reply