प्रयागराज में बड़ी घटना : फूलपुर इलाके में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की हुई मौत, चार की हालत गंभीर

प्रयागराज में एक बड़ी घटना हो गई। जनपद में फूलपुर कोतवाली के अमिलिया गांव में शु्क्रवार की रात में सरकारी देशी ठेके की शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। चार अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जाती है। आशंका जताई गई है कि शराब जहरीली थी। अधिकारी देर रात तक अमिलिया गांव में मौजूद रहे। जांच की रही है कि सरकारी ठेके पर जहरीली शराब कैसे पहुंची।

जहरीली शराब का शोर मचा तो बोतल फेंक भागे

अमिलिया गांव में अगरापट्टी की रहने वाली संगीता जायसवाल के नाम से देशी शराब का ठेका है। शुक्रवार देर शाम को शराब पीने वालों का जमावड़ा लगा था। पीने के कुछ देर बाद अचानक कई लोग एक-एक कर जमीन पर गिरने लगे। यह देख वहां अफरातफरी गई। जहरीली शराब का शोर मचा तो अन्य लोगों ने बोतल फेंक दी। जमीन पर गिरे लोगों को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया।

शराब पीने से इन पांच लोगों की हुई मौत

इसमें बसंत लाल पटेल (55), शंभू नाथ मौर्य (55), राज बहादुर गौतम (50) निवासी अमिलिया व प्यारे लाल (48) निवासी खनसार माली का पूरा, राजेश गौड़ निवासी मैलहन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये हैं अस्‍पताल में भर्ती 

वहीं, ताराचंद्र निवासी कोनार, जगदीश निवासी माली का पूरा, प्रभूनाथ पटेल निवासी अमिलिया व एक अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई और को क्षेत्र के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनका नाम व पता ज्ञात नहीं हो सका।

जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे

जानकारी पाकर जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से पूछताछ की। ठेका संचालक और सेल्समैन के बारे में जानकारी ली गई। पता चला कि सेल्समैन ठेका छोड़कर निकल गया। अधिकारियों ने ठेका बंद कराया। जिलाधिकारी का कहना है कि जितने लोगों ने ठेके की शराब का सेवन किया है, उनका पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply