लायंस क्लब ऑफ भागलपुर रॉयल द्वारा पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित

लायंस क्लब ऑफ भागलपुर रॉयल द्वारा आज स्थानीय श्री रामेश्वर लाल नोपानी सरस्वती विद्या मंदिर में पीस (Peace) पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

पूरे विश्व में लायंस शाखाओं द्वारा आयोजित किया जाने वाला यह कार्यक्रम बच्चों में विश्व शांती की सोच को समझने एवं विकसित करने के प्रयोजन से विगत 30 वर्षों से किया जा रहा है।

 

इस बार के शीर्षक Journey of Peace पर कक्षा 6-8 के कुल 70 बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया और एक से बढ़कर एक चित्र बनाये।

 

इसके पूर्व कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन पूर्व जिलापाल अनुपम सिंहानिया एवं प्राचार्या अंजू श्री द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

 

सभी प्रतियोगियों को संस्था की ओर से चार्ट पेपर,wax crayons एवं चॉक्लेट दिए गए।

 

प्रतियोगिता में लड़कों पर लड़कियाँ भारी रहीं और तीनों पुरस्कार लड़कियों ने ही जीते। कक्षा 7 की एकता जोशी को प्रथम, कक्षा 7 की ही चांदनी कुमारी को द्वितीय एवं कक्षा 8 की नेहा शर्मा को तृतिय पुरस्कार प्राप्त हुआ। तीनों विजयी प्रतिभागियों को संस्था के द्वारा शील्ड प्रदान की गई एवम प्रथम पुरस्कार विजेता को लायंस अंतराष्ट्रीय से निर्गत प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गया।विद्यालय प्रबंधन को भी संस्था ने शील्ड एवम प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

Leave a Reply