• Sun. Sep 26th, 2021

आज भागलपुर जिले में हल्की बारिश होने के आसार

ByRajkumar Raju

Jul 5, 2021

पश्चिमी से लेकर दक्षिणी एवं उत्तरी बिहार में मानसूनी बारिश हो रही है, लेकिन बीच का हिस्सा यानी भागलपुर में मानसून के बादल रूठ गये हैं। बीते 24 घंटे में महज एक सेमी बारिश हुई। रविवार को तो दिनभर बादल छाये रहे, लेकिन बारिश की एक बूंद तक नहीं गिरी। हालांकि मौसम विभाग सोमवार को हल्की बारिश होने का दावा अभी भी कर रहा है।

बीते 24 घंटे में एक बार फिर दिन का पारा उछला है। शनिवार को जहां अधिकतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस उछला तो रविवार को इसमें 1.4 डिग्री सेल्सियस की और वृद्धि हो गयी। जबकि रात के पारे में 0.7 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। रविवार को अधिकतम तापमान 35.0 जबकि न्यूनतम 26.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे 88 प्रतिशत रही आर्द्रता शाम साढ़े पांच बजे तक और कम होकर 78 प्रतिशत पर आ गयी।

दिनभर साढ़े तीन किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से उत्तर-पूर्वी हवा बही। मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को सामान्यत: बादल छाये रहेंगे। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या फिर बौछारें पड़ सकती हैं। दिन के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है। जबकि रात के तापमान में वृद्धि होगी।