• Sun. Sep 26th, 2021

आज हो सकता है कर्नाटक का कैबिनेट विस्तार, मंत्रियों की लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे CM

ByShailesh Kumar

Aug 2, 2021

कर्नाटक में आज मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. कर्नाकट के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई दिल्ली पहुंचे हैं. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री मंत्रियों की लिस्ट लेकर पहुंचे हैं और वे कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं.

सीएम बोम्मई ने विमान से राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले कहा, “संभवत: कल एक बैठक होगी. मैं पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलूंगा.” इससे पहले दिन में, उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद् विस्तार में एक सप्ताह का समय नहीं लगेगा और सोमवार तक इस बारे में बीजेपी आलाकमान से निर्देश मिलने की उम्मीद है.

अधिकारियों के साथ एक बैठक से पहले बोम्मई ने कहा कि मंत्रिपरिषद् विस्तार में हफ्तेभर का समय नहीं लगेगा. यह पूछे जाने पर कि मंत्रिपरिषद् विस्तार के बारे में पार्टी आलाकमान से निर्देश मिलने में क्या एक सप्ताह का वक्त लगेगा, बोम्मई ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि निर्देश आज या कल मिल जाएंगे.’’

मुख्यमंत्री पद से बी एस येदियुरप्पा के 26 जुलाई को इस्तीफा देने के बाद 28 जुलाई को बोम्मई ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. वह अभी सरकार के मंत्रिमंडल में अकेले सदस्य हैं. इस बीच, मंत्री पद के कई दावेदारों ने बोम्मई को फोन किया और कैबिनेट में जगह देने के लिए आग्रह किया. बोम्मई से मिले पूर्व कृषि मंत्री बी सी पाटिल ने कहा कि उनकी बैठक उनके निर्वाचन क्षेत्र में एक सिंचाई परियोजना से संबंधित थी.

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने मंत्री पद के बारे में मुंख्यमंत्री से बात की, उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी है. वह पहले ही इस बारे में (कैबिनेट विस्तार) मीडिया से कह चुके हैं कि वह इसे जल्द से जल्द करेंगे. इसलिए मैंने उनसे इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं की.” पार्टी सूत्रों ने बताया कि पाटिल के अलावा मुरुगेश निरानी, शिवनगौड़ा नाइक, महेश कुमथल्ली, केजी बोपैया, डॉ सी एन अश्वथ नारायण और वी सोमन्ना ने रविवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की.