• Mon. Jun 21st, 2021

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में मौजूद, सरकार में फेरबदल की चर्चा तेज

ByShailesh Kumar

Jun 11, 2021

सरकार में फेरबदल की चर्चाओं के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पीएम मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं. वहां पर गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूह हैं. तीनों नेताओं के बीच बैठक जारी है.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में केंद्रीय मंत्रियों के कामकाज की एक-एक करके समीक्षा हो रही है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है. इसके साथ ही यूपी सरकार के मंत्रिमंडल में भी चेंज हो सकता है.

मंत्रियों के कामकाज की हो रही समीक्षा

सूत्र बताते हैं कि पीएम मोदी इस बैठक में बंगाल चुनाव में हार और अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों की तैयारियों की डिटेल रहे हैं. वे केंद्रीय मंत्रियों के कामकाज का भी आकलन कर रहे हैं. पीएम मोदी केंद्रीय मंत्री वी के सिंह के कामकाज का आकलन कर चुके हैं. वे शनिवार को धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर, गजेंद्र सिंह शेखावत, महेंद्र नाथ पांडेय, हरदीप पुरी के साथ उनके मंत्रालयों के कामों की समीक्षा करेंगे.

अगले साल कई राज्यों में चुनाव

बताते चलें कि अगले साल यूपी समेत देश के 6 राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं. कोरोना महामारी के दौरान कथित रूप से खराब मैनेजमेंट को लेकर  सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर है. सोशल मीडिया में भी लोग सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. ऐसे में हालात संभालने के लिए मोदी सरकार में फेरबदल की चर्चाएं भी चलनी शुरू हो गई हैं.

कई नए लोगों को मिल सकता है मौका

माना जा रहा है कि पीएम की समीक्षा बैठक के बाद आने वाले दिनों में कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. वहीं कई नए लोगों को मंत्री बनने का मौका दिया जा सकता है. इसके साथ ही सरकार देश में राहत और निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए कई नई घोषणाएं भी कर सकती हैं