झारखंड: राजधानी एक्सप्रेस में कोरोना पीड़ित की मौत, नोएडा का रहने वाला था निवासी

नई दिल्ली-सियालदह एसी कोविड स्पेशल ट्रेन से नई दिल्ली से आसनसोल जा रहे एक वृद्ध यात्री की बुधवार की सुबह ट्रेन पर ही मौत हो गई। ट्रेन के टीटीई और गार्ड की सूचना पर धनबाद स्टेशन पर मृत यात्री का शव उतारा गया। मृतक विपुल कुमार दत्ता (57 वर्ष) आसनसोल के रहने वाले थे। वे यूपी के नोएडा में कार्यरत थे। जांच में पता चला है कि वे कोरोना संक्रमित थे।

विपुल मंगलवार की शाम नई दिल्ली स्टेशन पर सियालदह राजधानी स्पेशल के थ्री एसी बोगी में सवार हुए थे। बताया जा रहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। घबराहट के साथ उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। गया स्टेशन आते-आते उनकी सांसें थम गईं। सुबह करीब 3.50 बजे ट्रेन गया से खुल चुकी थी।

सहयात्रियों ने मामले की जानकारी ट्रेन के टीटीई और कोच अटेंडेंट को दी। ट्रेन गया स्टेशन से खुलने के बाद धनबाद स्टेशन पर रुकती है। लिहाजा टीटीई ने धनबाद कंट्रोल को जानकारी दी। ट्रेन सुबह करीब छह बजे धनबाद स्टेशन पहुंची। रेलवे के डॉक्टर ने धनबाद स्टेशन पर परीक्षण के बाद विपुल को मृत घोषित कर दिया। रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

एसएनएमएमसीएच में जब जांच हुई तो पाया गया कि मृतक कोरोना पॉजिटिव थे। माना जा रहा है कि सांस लेने में हुई तकलीफ के बाद फौरन ऑक्सीजन नहीं मिलने से उनकी मौत हुई है। विपुल ग्रेटर नोएडा 27 नंबर 2ए09 टावर 06 एकमूर्ति में रहते थे। उनके निधन की सूचना पर आसनसोल से परिजन धनबाद पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद रेल पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

Leave a Reply