जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल गिरफ्तार, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की कार्रवाई

CrimeNationalTOP NEWS
Google news

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक मिली रिपोर्ट के अनुसार, नरेश गोयल को शनिवार को कोर्ट के सामने पेश करने की भी तैयारी की जा रही है। गोयल को शुक्रवार ईडी की ओर से पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी की खबर सामने आई है।

538 करोड़ के हेरफेर का आरोप

रिपोर्ट्स की मानें तो नरेश गोयल को केनरा बैंक से जुड़े 538 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में इसी साल जुलाई महीने में नरेश गोयल और जेट एयरवेज से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी भी की गई थी। ईडी ने शुक्रवार को गोयल से कई घंटों तक पूछताछ की और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले भी ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए दो बार समन जारी किया था। हालांकि, समन जारी होने के बावजूद भी गोयल दोनों बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

कल होंगे कोर्ट में पेश

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को ईडी द्वारा कल शनिवार को बॉम्बे के पीएमएलए कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। बता दें कि ये केस सीबीआई द्वारा इसी साल मई महीने में दर्ज की गई एफआईआर पर आधारित है। एफआईआर में गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र और विश्वासघात का आरोप लगाया गया था जिस कारण बैंक को नुकसान हुआ। इस मामले में नरेश गोयल के अलावा उनकी पत्नी अनीता और उनकी कंपनी के कुछ पूर्व अधिकारियों पर भी सीबीआई की ओर से मामला दर्ज किया गया था।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।