• Sat. May 21st, 2022

18 जुलाई को होगी JDU के नयी कमिटी की पहली बैठक, आरसीपी सिंह होंगे शामिल लेकिन नीतीश रहेंगे दूर

ByRajkumar Raju

Jul 11, 2021

जनता दल यूनाइटेड की प्रदेश कमेटी का गठन पिछले दिनों किया गया था. कमेटी गठित होने के बाद प्रदेश पदाधिकारियों की पहली बैठक 18 जुलाई को होने जा रही है. वर्चुअल मोड में होने वाली बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा करेंगे. बैठक को राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सिंह भी संबोधित करेंगे. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.

नई कमेटी के प्रदेश पदाधिकारियों की पहली बैठक 18 जुलाई की सुबह 11 बजे शुरू होगी. इसमें पार्टी के सभी प्रदेश उपाध्यक्ष महासचिव और सचिव के साथ-साथ कोषाध्यक्ष, प्रदेश के प्रवक्ता और प्रकोष्ठों के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. जूम एप के जरिए इस बैठक को आयोजित किया जाएगा. अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इस बैठक में पटना से जुड़ेंगे या फिर दिल्ली से. लेकिन जेडीयू सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में वह जरूर शामिल होंगे और इसकी अधिकारिक सूचना भी सभी पदाधिकारियों को दे दी गई है.

खास बात यह है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. प्रदेश कार्यालय की तरफ से जो सूचना पदाधिकारियों को दी गई है, उसमें कहीं भी नीतीश कुमार के नाम का जिक्र नहीं है. मतलब साफ है कि नीतीश प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित नहीं करेंगे.

जेडीयू के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक के संगठन से जुड़ा हुआ है. इसलिए नीतीश कुमार इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं. लेकिन ऐसे कई मौके आए हैं, जब प्रदेश पदाधिकारियों को संगठन के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने बैठक में शामिल होकर संबोधित किया है. ऐसे वक्त में जब कमेटी की पहली बैठक आयोजित की जा रही तो नीतीश  कुमार का शामिल ना होना सवाल खड़े कर सकता है.