• Sat. May 21st, 2022

बिहार के हर गांव में 10-10 कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करेगी JDU

ByRajkumar Raju

Oct 3, 2021

JDU अब बिहार के हर गांव में कार्यकर्ता ढूंढ रही है। बिहार JDU के तरफ से निर्देश जारी किया गया है कि अब हर गांव में 10-10 कार्यकर्ताओं का संगठन तैयार किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इसके लिए निर्देश भी जारी कर दिया है। उमेश कुशवाहा ने जिलाध्यक्षों को ये निर्देश दिया है कि दो महीने के भीतर अपने-अपने जिलों के सभी प्रखंडों और पंचायतों के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में संगठन की इकाई को गठित कर इसकी पूरी जानकारी प्रदेश कार्यालय में उपलब्ध कराया जाए। इसको लेकर प्रदेश कार्यालय की तरफ से सूचना दी जा रही है। इसके साथ उन गांव के सभी कार्यकर्ताओं का पूरा ब्योरा भी पार्टी कार्यालय में देना होगा।

प्रदेश अध्यक्ष की ओर से निर्देश जारी

JDU के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि दो महीने के भीतर अपने-अपने जिला के सभी प्रखंड, पंचायत और उनके जिला के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में संगठन गठित कर इसकी पूरी जानकारी प्रदेश कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए। इसके साथ ही JDU के सभी जिला अध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि वो हर गांव में कम से कम 10 समर्पित कार्यकर्ता जोड़े।

जो पूरी तरह से JDU के लिए समर्पित रहे। जाहिर सी बात है कि JDU अपनी पिछली गलती को दोहराना नहीं चाहता है। JDU के नए नेतृत्व ने तय किया है पार्टी बूथ स्तर मजबूत करने के लिए गांव में अपने संगठन की इकाई को मजबूत करना होगा।

सभी स्तर पदाधिकारियों का टास्क दिया जा रहा है

2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में जिस तरह से JDU का प्रदर्शन रहा है उससे पार्टी का शीर्ष नेतृत्व आहत है। इसको लेकर लगातार संगठन में बदलाव भी किए। राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक के स्तर पर बदलाव किए। नए नेतृत्व के मुताबिक JDU अब 2010 वाले प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है। इसके लिए सभी स्तर पदाधिकारियों का टास्क दिया जा रहा है। इसी के अंतर्गत सभी जिलों के अध्यक्ष को गांव स्तर पर संगठन के इकाई बनाने का निर्देश दिया गया ताकि पार्टी बूथ स्तर पर मजबूत हो।