• Sat. May 21st, 2022

JDU ने नए जिला प्रभारियों की लिस्ट जारी की, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

ByRajkumar Raju

Sep 9, 2021

जनता दल यूनाइटेड ने आज अपने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आज प्रदेश अध्यक्ष के साथ मिलकर बैठक की और उसके बाद जेडीयू में सांगठनिक बदलाव करते हुए लोकसभा और विधानसभा प्रभारियों की व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है. जनता दल यूनाइटेड ने सभी जिलों में दो-दो प्रभारियों की नियुक्ति की है. पार्टी ने इस की लिस्ट भी जारी कर दी है.

जिला प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वह हर महीने तय समय पर अपने प्रभारी जिले का दौरा करेंगे और वहां संगठन के कामकाज की समीक्षा करेंगे. जिलों में समीक्षा के बाद प्रभारी फीडबैक के प्रदेश अध्यक्ष को देंगे और फिर यह राष्ट्रीय नेतृत्व तक के जाएगा.

अब हर जिले में दो प्रदेश पदाधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है. इस लिस्ट में शामिल प्रमुख नामों की बात करें तो पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह को बाढ़  जिले का प्रभारी बनाया गया है. उनके साथ धर्मेंद्र सिंह भी बाढ़ के प्रभारी होंगे. पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा को कैमूर का प्रभारी बनाया गया है. रजिया कामिल अंसारी भी कैमूर की प्रभारी होंगी.

पूर्व मंत्री अजीत चौधरी को औरंगाबाद का प्रभारी बनाया गया है. उनका एलबी सिंह देंगे. पूर्व विधायक के ललन पासवान को गया जिले का प्रभारी बनाया गया है. नंद किशोर सिंह उनके साथ ही प्रभारी होंगे. पूर्व विधायक डॉ रणविजय सिंह को जमुई का प्रभारी बनाया गया है.