• Sat. May 21st, 2022

जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू, मुख्यमंत्री नीतीश और आरसीपी सिंह भी पहुंचे

ByRajkumar Raju

Jul 31, 2021

लंबे इंतजार के बाद जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू हो गई है. दिल्ली के जंतर-मंतर स्थित पार्टी मुख्यालय में यह बैठक 4 बजे शुरू हुई है. पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी गाड़ी में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सिंह और लोकसभा सांसद ललन सिंह को साथ लेकर बैठक में पहुंचे.  पार्टी के तमाम कार्यकारिणी सदस्य इस बैठक में मौजूद हैं. लगभग 75 सदस्यों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी कई प्रस्तावों पर चर्चा करने वाली है लेकिन अब तक इस एजेंडे पर सबकी नजरें टिकी हुई है. वह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव है.

सियासी जानकार मान रहे हैं कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक तीर से कई निशाने साधने वाले हैं. आरसीपी सिंह की जगह पार्टी के लोकसभा सांसद और नीतीश के खासमखास ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना तय है. उनके अध्यक्ष चुने जाने की औपचारिक घोषणा आज होनी है.

इसके अलावे जनता दल यूनाइटेड जातीय जनगणना के मसले पर अपनी राष्ट्रीय राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए भी एक प्रस्ताव पास करेगी. इस प्रस्ताव में केंद्र सरकार से मांग की जाएगी कि जातीय जनगणना कराई जाए. जबकि जनसंख्या नियंत्रण कानून के खिलाफ जनता दल यूनाइटेड एक प्रस्ताव पास करेगी.  इस प्रस्ताव में जनसंख्या नियंत्रण के लिए जन जागरण पर जोर दिया जाएगा. ललन सिंह की ताजपोशी कब हो पाएगी इसको लेकर सबकी नजरें राष्ट्रीय कार्यकारिणी पर टिकी हुई है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी से जो भी खबर सामने आएगी, वह फर्स्ट बिहार अपने दर्शकों को सबसे पहले बताएगा.