गाजा में युद्ध के लिए इजरायली पीएम नेतन्याहू को गोली मार देनी चाहिए: कांग्रेस सांसद

गाजा में युद्ध के लिए इजरायली पीएम नेतन्याहू को गोली मार देनी चाहिए: कांग्रेस सांसद

NationalPoliticsTOP NEWS
Google news

गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ चल रहे इजरायली हमलों के बीच कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने शनिवार को एक विवादित बयान में कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बिना मुकदमा चलाए गोली मार देना चाहिए। पश्चिम एशिया में चल रहे संघर्ष के बीच, केरल के कासरगोड में फिलिस्तीन के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए एक रैली में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने इजरायली पीएम के खिलाफ “नूरेमबर्ग मॉडल” (नूरेमबर्ग में नरसंहार के लिए नाजियों के मुकदमे का हवाला देते हुए) की खुलेआम वकालत की।

नेतन्याहू पर लागू हो नूरेमबर्ग मॉडल 

कांग्रेस सांसद ने कहा, “आप पूछ सकते हैं कि जिनेवा कन्वेंशन के तहत सभी समझौतों को तोड़ने वालों के साथ क्या किया जाना चाहिए। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, युद्ध अपराधों के दोषियों (नाज़ियों) को न्याय के कटघरे में लाने के लिए नूरेमबर्ग ट्रायल था। नूरेमबर्ग मॉडल के तहत युद्ध अपराधों के आरोपियों को बिना मुकदमे के गोली मार दी जाती थी। अब समय आ गया है कि नूरेमबर्ग मॉडल यहां (इजरायली पीएम के खिलाफ) लागू किया जाए।” उन्होंने कहा कि आज बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी बनकर खड़े हैं। अब समय आ गया है कि नेतन्याहू को बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर हत्या कर दी जाए क्योंकि उनकी सेनाएं फिलिस्तीनियों पर अत्याचार कर रही हैं।

कुछ दिन पहले हमास के पूर्व प्रमुख ने किया था संबोधित

बता दें कि इस रैली का आयोजन कासरगोड यूनाइटेड मुस्लिम जमात ने शुक्रवार को किया था। अभिनेता से राजनेता बने उन्नीथन लोकसभा में कासरगोड से सांसद हैं। आतंकी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल ने इससे पहले केरल में इसी तरह के एकजुटता कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया था, जिससे भाजपा में खलबली मच गई थी। इससे पहले, शुक्रवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी एक आधिकारिक पार्टी बयान जारी किया, जिसमें गाजा में इजरायली अभियानों की निंदा की गई और केंद्र से जल्द से जल्द युद्धविराम लाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की गई।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।