संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन मामले में IPL कमेटी ने सुनील नरेन को दी बड़ी राहत

कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाज सुनील नरेन को बड़ी राहत मिली है। सुनील नरेन को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। उनकी गेंदबाजी ऐक्शन पर एक बार फिर से सवाल खड़ा हुआ था, लेकिन आईपीएल की सस्पेक्ट बॉलिंग एक्शन कमेटी ने उन्हें बड़ी राहत हेते हुए उनके गेंदबाजी एक्शन को वैध करार दिया है।

बता दें कि 10 अक्टूबर को मैच के दौरान उनकी संदिग्ध गेंदबाजी की वजह से चेतावनी दी गई थी और उनकी गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था। चेतावनी के चलते नरेन को दो मैच में बाहर बैठना पड़ा था। आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी कमेटी की ओर से क्लीन चिट मिलने के बाद सुनील नरेन एक बार फिर से मैच में वापसी कर सकते हैं।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े हुए हैं। इससे पहले 2014 में भी चैंपियंस लीग के दौरान सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़ा हुआ था, इस दौरान दो बार उनके गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठा था। यही नहीं अपने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की वजह से सुनील नरेन 2015 का विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे।

सुनील नरेन पर 2015 में आईपीएल के दौरान सवाल खड़ा हुआ था। जिसके बाद 2015, नवंबर माह में उनकी गेंदबाजी पर बैन लग गया था। हालांकि 2016 में आईसीसी ने एक बार फिर से सुनील नरेन को गेंदबाजी करने की अनुमति दे दी थी। लेकिन बाद में उन्होंने 20-20 विश्वकप में हिस्सा नहीं लिया था। 2018 में भी पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई थी।

 

Leave a Reply