• Mon. Jun 27th, 2022

देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो की दूसरी ट्रायल सफल, 180 सीट वाली फ्लाइट की सफल लैंडिंग

ByShailesh Kumar

Jun 24, 2022

देवघर: उद्घाटन से पहले बुधवार की शाम करीब पांच बजे देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो की 180 सीट वाली फ्लाइट को सफलतापूर्वक लैंडिंग करायी गयी . देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो का यह दूसरा ट्रायल था . 12 जुलाई को उद्घाटन के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन की संभावना को देखते हुए इस बार शाम को लैंडिंग का ट्रायल किया गया .

कोलकाता एयरपोर्ट से शाम करीब पांच बजे फ्लाइट टेक ऑफ करने के बाद 35 मिनट में देवघर एयरपोर्ट में लैंड किया . यहां दोनों ओर से दो बार टेकऑफ और लैंड का ट्रायल किया गया . इस दौरान रनवे के किनारे सभी लाइटों को जला दी गयी थी . टर्मिनल की लाइट को भी जलायी गयी थी . इस बार ट्रायल के दौरान डीजीसीए की टीम एटीसी में बैठ कर जायजा ले रही थी . इंडिगो की पैसेंजर फ्लाइट को सफलतापूर्वक टेकऑफ व लैंडिंग कराने में सीनियर पायलट कैप्टन गौरव निशांत के नेतृत्व में चार पायलट ऑपरेशन में थे . ट्रायल के दौरान कोलकाता और देवघर एयरपोर्ट के बीच फ्लाइट का प्रोविजनल टाइम शिड्यूल फिक्स किया गया था .

पीएमओ व मंत्रालय को भेजी जायेगी रिपोर्ट :

इंडिगो की दूसरी इस ट्रायल की फाइनल रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एवीएशन और पीएमओ को भेजी जायेगी . बताया जाता है कि प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए उद्घाटन के दिन पैसेंजर लेकर रवाना होने वाली पहली फ्लाइट के टेकऑफ की सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखते हुए ट्रायल किया गया है . पहला ट्रायल 7 जून को इंडिगो की पैसेंजर फ्लाइट से किया गया था , जिसका डीजीसीए से एनओसी मिल चुका है .