IND vs AUS: विराट कोहली की पैटरनिटी लीव पर बोले वीवीएस लक्ष्मण, फैसले का करना चाहिए सम्मान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। कोहली वनडे और टी20 सीरीज के बाद खेली जानी वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर चले जाएंगे। विराट जनवरी में पिता बनने वाले हैं, इसलिए वह एडिलेड डे-नाइट टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। कोहली के दौरे के बीच में स्वदेश वापस लौटने को लेकर हर तरफ से तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और कई लोगों ने कप्तान के इस फैसले पर सवाल भी उठाए हैं। इसी बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली का पक्ष लिया  है और लोगों से उनके इस फैसले का सम्मान करने को कहा है।

वीवीएस लक्ष्मण ने आईएएनएस के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘मैं लगता है कि इसका सम्मान किया जाना चाहिए। आप निश्चित तौर पर एक प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं, लेकिन आप एक फैमिली मैन भी है और आपको फैमिली के क्या अच्छा है इस बात का भी सम्मान करना चाहिए। तो, मुझे लगता है कि इस फैसले का सम्मान करना चाहिए। यह आपकी लाइफ का बेहद महत्वपूर्ण समय होता है।’जस्टिन लैंगर ने पिछले हफ्ते कोहली के इस फैसले से खुशी जताई थी और उनका समर्थन किया था। लैंगर ने कहा था, ‘मेरे मन में कोहली के लिए सम्मान बढ़ गया है, उनके स्वदेश लौटने के फैसले के बाद। वह भी एक इंसान हैं हम सभी लोगों की तरह। अगर मुझे अपने खिलाड़ियों को सलाह देनी हो, तो मैं उनको कभी भी अपने बच्चे के जन्म को मिस करने की सलाह दूंगा।’

वीवीएस लक्ष्मण अपने पहले बच्चे के जन्म पर मौजूद नहीं थे, वह उस समय साउथ अफ्रीका में टीम के साथ थे। लक्ष्मण ने हालांकि अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले रणजी के कुछ मैचों से ब्रेक लिया था और वह अपनी पत्नी के साथ रहे थे। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी बेटी के जन्म पर ऑस्ट्रेलिया में मौजूद थे और 2015 विश्व कप की तैयारियों में लगे हुए थे।

Leave a Reply