IND vs AUS: टीम इंडिया की नई जर्सी से प्रभावित हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, कही ये बात

भारत और उसके कट्टर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित श्रृंखला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कल हुई। मेजबान टीम ने पहले ही दिन अपना वर्चस्व शुरू कर दिया क्योंकि उन्होंने 66 रनों से अच्छा मैच जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए, कंगारू एक बल्लेबाजी शो के साथ आए क्योंकि उन्होंने बोर्ड पर 374 रन बनाए। उनके बल्लेबाजी प्रभुत्व को दो शानदार शतकों से परिभाषित किया गया जो स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच के खाते में आए।

बदले में, भारत केवल बोर्ड पर 308 रन पोस्ट करने में सक्षम था। शिखर धवन और हार्दिक पांड्या भारत के बल्लेबाजी केंद्र बन गए जिन्होंने बड़े स्कोर का पीछा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। खेल को अलग रखते हुए, भारत की नई किट इन दिनों बदल गई है। यह हल्के नीले, हरे, लाल और सफेद रंग की धारियों के साथ शाही नीले रंग में है। धवन ने एकदिवसीय श्रृंखला से कुछ दिन पहले इसकी पहली झलक दी, और बाद में, अन्य खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर उसी की तस्वीरें पोस्ट कीं।

अपनी श्रृंखला की शुरुआत से पहले, भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने नई जर्सी में टीम की एक तस्वीर पोस्ट की। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भारत के नए परिधान से प्रभावित लग रहे थे और उन्होंने उसी तस्वीर पर अपनी टिप्पणी पोस्ट की। उन्होंने कहा- आग की इमोजीके साथ “वह किट अद्भुत है”।

नई रेट्रो शैली की जर्सी ने 1992 में भारत की जर्सी की झलक दी और बहुत सुर्खियों में रही। यह देखना बहुत अच्छा होगा कि क्या भारत अपनी नई किट के साथ ऑस्ट्रेलिया में अपना दबदबा कायम कर सकता है। दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच अगला एकदिवसीय मैच 29 नवंबर को होना है।

भारत को इस सीरीज में रोहित शर्मा की सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं जो भारत में मौजूद हैं अपनी हैम्स्ट्रिंग संबंधी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। जबकि ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा बुमराह-कोहली की इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार खराब फॉर्म कोढ़ में खाज का काम कर रही है। अगर इन चीजों को तुरंत नहीं सुधारा गया तो यह दौरा टीम इंडिया के लिए बुरा सपना साबित होने जा रहा है।

Leave a Reply