IND Vs AUS: बदल गया मैच का शेड्यूल; अब दूसरे मैदान पर होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत!

CricketSports
Google news

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। पर इस वर्ल्ड कप के बाद भी इन दोनों टीमों के बीच भिड़ंत देखने को मिलने वाली है। टूर्नामेंट खत्म होने के चार दिन बाद ही 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज होगी। अब इस सीरीज के शेड्यूल में दोबारा बदलाव की जानकारी मिली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 23 नवंबर से 3 दिसंबर तक खेली जाएगी।

कहां शिफ्ट हुआ मुकाबला?

पहले जहां चुनाव के कारण हैदराबाद में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले को बेंगलुरु शिफ्ट करने की जानकारी मिली थी। तो अब एक और मुकाबले का वेन्यू बदल कर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को नई सौगात मिलने की जानकारी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की खास पैरवी पर रायपुर को भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के चौथे टी20 की मेजबानी मिली है। पहले यह मुकाबला नागपुर में 1 दिसंबर को खेला जाना था। अब इसे रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में शिफ्ट करने का इनपुट सामने आया है।

हालांकि, अभी बीसीसीआई की तरफ से इस पर ऑफिशियल अपडेट का इंतजार है। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में 9 नवंबर को जानकारी मिली थी कि हैदराबाद में 3 दिसंबर को होने वाला मुकाबला चुनाव के कारण बेंगलुरु में शिफ्ट कर दिया गया है। अभी बीसीसीआई की तरफ से इन दोनों शिफ्टिंग पर आधिकारिक सूचना का इंतजार है। साथ ही अभी इस सीरीज के लिए स्क्वॉड भी नहीं जारी किया गया है। पर रिपोर्ट के अनुसार सामने आ रही जानकारियों के मुताबिक सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। क्योंकि रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। वहीं हार्दिक पांड्या चोटिल हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का शेड्यूल

  1. पहला टी20- 23 नवंबर (विशाखापट्टनम)
  2. दूसरा टी20- 26 नवंबर (तिरुवनंतपुरम)
  3. तीसरा टी20- 28 नवंबर (गुवाहाटी)
  4. चौथा टी20- 1 दिसंबर (रायपुर) पहले नागपुर में होना था
  5. पांचवा टी20- 3 दिसंबर (बेंगलुरू) पहले हैदराबाद में होना था

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।