IND Vs AUS Final: ये है क्रिकेट की दीवानगी! स्टेडियम के बाहर मेला, कहीं पूजा कहीं हवन, चलाई गई स्पेशल ट्रेन

TOP NEWSCricketSportsWorld Cup
Google news

इंडिया, क्रिकेट, वर्ल्ड कप और फाइनल मैच, वो भी ऑस्ट्रेलिया के साथ…आज देशभर में क्रिकेट का रोमांच चरम पर है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टोडियम में आज ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए देशभर में फैंस का उत्साह देखते ही बन रहा है। मोदी स्टेडियम तैयार है और बाहर फैन्स का मेला लगा है। उन्हें उम्मीद है कि भारत एक बार फिर विश्व कप की ट्रॉफी उठाएगा।

वहीं फाइनल मुकाबले के लिए देशभर से क्रिकेट के फैन्स अहमदाबाद पहुंचे रहे हैं। कई शहरों से स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं। मुंबई से स्पेशल ट्रेन से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई है। रेलवे कुल 6 स्पेशल ट्रेन वर्ल्ड कप के लिए चला रहा है। कहीं फैन्स पूजा पाठ करके टीम इंडिया की जीत की दुआएं मांग रहे हैं। मंदिरों में हवन कराए जा रहे हैं। PM मोदी से लेकर बॉलीवुड स्टार्स तक टीम इंडिया को चीयर अप कर रहे हैं। करीब 100 VVIP गेस्ट आज मैच देखने पहुंचेंगे।

हालांकि मैच आज रविवार को दोपहर करीब 2 बजे से शुरू होगा, लेकिन मोदी स्टेडियम के बाहर कल से ही मेले जैसा माहौल बना हुआ है। स्टेडियम के बाहर ब्लू जर्सी पहने फैन्स एंट्री मिलने का इंतजार कर रहे हैं। शहर में सभी छोटे-बड़े होटल और लॉज पूरी तरह बुक हैं। BCCI की ओर से इस मुकाबले को खास बनाने की तैयारी की गई है। मैच के दौरान एयर शो होगा। इसके लिए भारतीय वायुसेना की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ को बुलाया गया है, जो करीब 10 मिनट एयर शो करेगी। PM मोदी मैच देखने पहुंच सकते है। 2011 वर्ल्ड कप विनर महेंद्र सिंह धोनी, 1983 के वर्ल्ड कप विनर कपिल देव और भारतीय खिलाड़ियों के परिवार वाले भी मैच देखने आएंगे। वहीं यह मुकाबला देखने के लिए देश-दुनिया की कई नामचीन हस्तियां भी पहुंच सकती है।

 

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।