• Sat. May 21st, 2022

अवैध बालू खनन से मेरा कुछ लेना-देना नहीं, मुझे प्रताड़ित किया जा रहा: सीएम चन्नी

ByShailesh Kumar

Jan 24, 2022

पंजाब विधानसभा चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल ने उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चन्नी ने कहा कि जब से मैंने 111 दिन पहले सत्ता संभाली है, तब से लोगों का मिजाज बदल गया है। इसने हमारे प्रतिद्वंद्वियों को डरा दिया है, जिन्होंने मिलकर हमला शुरू किया है।

सीएम चन्नी ने कहा, “सारे विपक्षी दल मेरे खिलाफ एकजुट हो गए हैं। चाहे वह आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल हों या शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया। बीजेपी खुलकर उनका समर्थन कर रही है। वे चन्नी के अलावा कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं देखते हैं और मुझे राजनीतिक रूप से खत्म करना चाहते हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी एक बड़ी योजना का हिस्सा है, जिसकी कोशिश पहले कहीं और की जा चुकी है। केंद्र जहां भी विपक्ष से डरता है, वहां छापेमारी होती है।”

‘अवैध बालू खनन से कोई संबंध नहीं’
कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “यह पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और यहां तक ​​कि तमिलनाडु में भी देखा गया। मेरा दूर से भी अवैध बालू खनन से कोई संबंध नहीं है। वे मुझे और मेरे परिवार को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि वे हमारी सरकार को सत्ता में वापस आते देख रहे हैं। मुझे घेरने की तमाम कोशिशें की जा रही हैं। मैं लड़ाई के लिए तैयार हूं। लोग मेरी मदद करेंगे। मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि संभ्रांत वर्ग नहीं चाहता कि कोई आम आदमी सत्ता में आए।”

‘चन्नी को लेकर विपक्षी की रातों की नींद उड़ी’
उन्होंने कहा कि चन्नी को लेकर उन सभी की रातों की नींद उड़ी हुई है। उम्मीदवारों का चयन करते समय भी एडजस्टमेंट किया जा रहा है। उनके उम्मीदवारों की सूची यह साबित करती है। वे समझ गए हैं कि वे अलग से नहीं जीत सकते, इसलिए उन्होंने हाथ मिला लिया है। वे मुझ पर हमला करने में रणनीतिक रूप से एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं।

‘चन्नी को बाहर रखने के लिए एक-दूसरे की मदद कर विपक्ष’
चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोग समझदार हैं और अपने गेम प्लान के जरिए देख सकते हैं। रिजल्ट यह दिखा देंगे। कई निर्वाचन क्षेत्रों में शिअद और आप कार्यकर्ता केवल कांग्रेस और चन्नी को बाहर रखने के लिए एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। मेरी पार्टी मेरे साथ मजबूती से खड़ी है।