• Fri. Jul 30th, 2021

The Voice of Bihar-VOB

खबर वही जो है सही

भागलपुर सुल्तानगंज की बेटी शालिनी झा को गूगल ने दिया 60 लाख का पैकेज

भागलपुर , विश्व की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल ने भागलपुर जिले के सुल्तानगंज की शालिनी झा को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर काम करने का अवसर दिया है। गूगल में चयनित होने वाली शालिनी भागलपुर जिले की पहली बेटी है। महज 21 वर्षीया शालिनी को गूगल ने 60 लाख का पैकेज दिया है। शालिनी स्थानीय मुरारका महाविद्यालय के रसायन विभागाध्यक्ष रहे स्व. प्रो.उमेश्वर झा की पौत्री एवं कामेश्वर झा की पुत्री है।

शालिनी वर्तमान में दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग (Electronics and communication Engineering) की अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही है।परिवार को इस बात की अपार खुशी है कि शालिनी को गूगल जैसी विश्व प्रसिद्ध कंपनी से 60 लाख का पैकेज मिला है। यह अत्यंत गर्व की बात है कि बेटी ने इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

शालिनी उन सभी लड़कियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है, जो आत्मनिर्भर बनकर परिवार का नाम रोशन करना चाहती हैं।शालिनी झा को कॉलेज कॉलेज (इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन, कश्मीरी गेट, दिल्ली) की ऑन कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में ऑस्ट्रेलियन सॉफ्टवेयर कंपनी अटलैस्सियन से 51.5 लाख रुपये का पैकेज मिला। उन्‍हें डाटा स्टोरेज कंपनी वेस्टर्न डिजिटल में दो माह की इंटर्नशिप करने के बाद प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला।

किंतु इसके बाद उन्‍होंने ऑफ कैंपस प्रयास करके गूगल में उनके करियर पोर्टल के द्वारा अप्लाई किया। सात राउंड इंटरव्यू हुए। इंटरव्यू के परिणाम और उनके अनुभव व शिक्षा के आधार पर उन्‍हें गूगल इंडिया में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद के लिए 60 लाख रुपये वार्षिक पैकेज का ऑफर मिला है। शालिनी ने कहा कि उन्‍होंने अभी इसे ज्वाइन नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि बीटेक की पढ़ाई पूरी करके जुलाई 2021 वे गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर ज्‍वाइन करेंगी।

वर्तमान शिक्षा:-

कॉलेज : इंदिरा गांधी दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी फॉर वूमेन

स्थान : कश्मीरी गेट, दिल्ली

कोर्स : बीटेक (बैचलर्स इन टेक्नोलॉजी )

ब्रांच : इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग

पासिंग ईयर : जून 2021

परसेंटेज : 91.6%

उपलब्धि : ब्रांच टॉपर सेकंड एंड थर्ड ईयर, एसबी जैन स्कॉलरशिप12वीं

स्कूल: मॉडर्न इंटरनेशनल स्कूल

स्ट्रीम: विज्ञान

स्थान : द्वारका ,दिल्ली

परसेंटेज : 96.2 % (स्कूल टॉपर)

इंजीनियरिंग कोचिंग : श्री चैतन्या द्वारका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *