मक्का मदीना के लिए खुली पहली फ्लाइट, गया एयरपोर्ट से 144 हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना

मक्का मदीना के लिए खुली पहली फ्लाइट, गया एयरपोर्ट से 144 हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना

TOP NEWS
Google news

बिहार के गया एयरपोर्ट से हज यात्रियों का पहला जत्था बुधवार की सुबह को मक्का मदीना के लिए रवाना हो गया. पहले जत्थे में 144 हज यात्री शामिल हैं. गया एयरपोर्ट से 15 दिनों में कुल 3456 हज यात्री उड़ान भरेंगे. वहीं रवानगी से पहले हज यात्रियों ने कहा कि मक्का मदीना पहुंचकर देश के लिए अमन चैन की दुआ मांगेंगे।

बुधवार को 144 हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना हुआ. गया एयरपोर्ट से कुल 3456 हज यात्री मक्का मदीना के लिए रवाना होंगे. आज से इसकी शुरुआत हुई है, जो 22 जून तक चलेगी. बुधवार को गया एयरपोर्ट से हज यात्रियों की पहली फ्लाइट उड़ान भरी. वहीं, आने वाले दिनों में 16 जून से हज यात्रियों के फ्लाइट की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी. दो फ्लाइट के बाद तीन फ्लाइट से भी हज यात्री गया एयरपोर्ट से रवाना होगें. गौरतलब है कि गया एयरपोर्ट से 3 साल बाद फिर से मक्का मदीना के लिए हज यात्रियों की उड़ान भरी जा रही है. कोरोना काल के बीच इसे रोक दिया गया था।

वहीं, हज यात्रियों के रवाना होने के मौके पर आईटी मंत्री सह गया के प्रभारी मंत्री इसराइल मंसूरी और अल्पसंख्यक मंत्री खान मौजूद थे. इसके अलावा सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्य जदयू नेता मोहम्मद साबिर अंसारी, गया डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी आशीष भारती समेत अन्य की मौजूदगी थी. काफी स्वागत के साथ दोनों मंत्रियों की मौजूदगी में हज यात्रियों को गया एयरपोर्ट से मक्का मदीना के लिए रवाना किया गया।

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।