छठ पर्व को लेकर घर जाने के लिए हर कोई बेताब, स्टेशन पर उमड़ा सैलाब; वीडियो वायरल

NationalTOP NEWSTrending
Google news

दिलावी के बाद अब छठ के लिए घर जाने वालों की भीड़ स्टेशनों पर दिख रही है। ऐसे में मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर भी छठ पूजा पर यूपी और बिहार जाने वाले यात्रियों की भयंकर भीड़ उमड़ी है। ट्रेन में बढ़ती भीड़ के चलते यात्रियों को अच्छी- खासी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। लोग टिकट के लिए लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं। इस दौरान कोई भगदड़ न हो इसलिए आरपीएफ ऑन अलर्ट मोड पर रखा गया है।

‘यूपी की ट्रेन पकड़कर भी जा रहे लोग’

छठ पर घर जाने के लिए कुछ लोग अपने परिवार के साथ भी आए हैं। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि टिकट के बावजूद ट्रेन की भीड़ से मुश्किल हो रही है। हालांकि रेलवे की तरफ से छठ पूजा के लिए स्पेशल ट्रेन भी शुरू की गई है बावजूद इसके लोगो की भीड़ भी कम नहीं हुई है। अधिकतर लोग दरभंगा, छपरा, गया जाने वाले यात्री हैं। इसमें से कुछ लोग यूपी की ट्रेन पकड़कर जा रहे हैं ताकि आगे कोई और कनेक्टिंग ट्रेन का सहारा ले पाएं।

‘ट्रेन में नहीं मिल रही पैर रखने की जगह’

भीड़ का आलम कुछ ऐसा है कि ट्रेन के लोग 24 घंटे पहले ही स्टेशन पर आकर बैठे हैं। वहीं, कई यात्री सुबह से 2 से 3 ट्रेन छोड़ चुके हैं क्यूंकि ट्रेन में पैर रखने की जगह ही नहीं मिली है। प्लेटफार्म से लेकर टिकट काउंटर हर जगह भीड़ है, आरपीएफ के कर्मी लगातार अनाउंसमेंट कर रहे है और लोगो को कतार में खड़े रहने कहा जा रहा है ताकि कोई हताहत ना हो। जिन यात्रियों की ट्रेन भीड़ के चलते छूट गई है वो फिर से टिकट के लिए लाइन में खड़े है। कई लोग ऐसे हैं जिन्हें टिकट तो आसानी से मिला है लेकिन ट्रेन की भीड़ का अंदाजा नहीं है।

‘भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी’

हालांकि भीड़ की स्थिति के देखते हुए मध्य रेलवे ने त्यौहार स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। इसमें नागपुर-मुंबई, सीएसएमटी-दानापुर और दुर्गापुरा-दौंड के बीच 9 अतिरिक्त छठ त्योहार स्पेशल शामिल हैं। इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग आज से शुरू हुई है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।