एल्व‍िश यादव का ‘All Eyes On PoK’ पोस्ट, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

National

गाजा के शहर राफा पर हुए हमले के बाद बॉलीवुड और टीवी सितारे फिलिस्तीनियों के लिए इंसाफ मांगते हुए ‘All Eyes On Rafah’ लिखकर उनके समर्थन में पोस्ट शेयर कर रहे हैं। लेकिन यूट्यूबर एल्विश यादव ने ‘All Eyes On PoK’ लिखकर जवाब दिया, जिससे सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पोस्ट पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दी।

बॉलीवुड सितारों को एल्विश का जवाब
इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग में आम नागरिकों की जिंदगी बर्बाद हो गई है। रविवार को इजरायल ने गाजा के शहर राफा पर एयर स्ट्राइक की, जिसमें कई मासूम लोग मारे गए। बॉलीवुड सितारे, जैसे स्वरा भास्कर, एमी जैक्सन, वरुण धवन, गौहर खान, समांथा रुथ प्रभु, ने ‘All Eyes On Rafah’ लिखकर फिलिस्तीन का समर्थन किया। एल्विश यादव ने इसके जवाब में ‘All Eyes On PoK’ लिखकर पोस्ट शेयर की, जो वायरल हो गई।

एल्विश की पोस्ट पर बंटे नजर आए इंटरनेट यूजर्स
एल्विश यादव की पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स के बीच मतभेद उभर आए हैं। कुछ लोग एल्विश की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें सही ठहरा रहे हैं। एक फैन ने लिखा, “सच्चा इंडियन ही इंडिया के असली मुद्दों पर बात कर सकता है।” वहीं, कुछ लोग एल्विश की इस पोस्ट से नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

क्यों ट्रेंड हुआ #BoycottBollywood?
एल्विश यादव के साथ-साथ #BoycottBollywood भी ट्रेंड कर रहा है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार होता है, तब बॉलीवुड चुप रहता है, लेकिन फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्ट शेयर कर रहा है। भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने भी फिलिस्तीन के समर्थन में ‘All Eyes On Rafah’ लिखा, लेकिन उन्हें भी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

फिलिस्तीन के समर्थन में उतरे बॉलीवुड सितारे
स्वरा भास्कर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कई पोस्ट शेयर करके फिलिस्तीन के समर्थन में अपनी आवाज उठाई। गौहर खान ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बद्दुआ दी और हिना खान ने अल्लाह से रहम की दुआ मांगी। फातिमा सना शेख, वरुण धवन, आएशा खान, शोएब इब्राहिम, और श्वेता तिवारी ने भी फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्ट की। इसके बाद ही इंटरनेट यूजर्स दो धड़े में बंट गए। एक धड़ा ऐसा रहा जो फिलीस्तीन के समर्थन में खड़ा नजर आया, वहीं दूसरा धड़ा इजराइल के समर्थन में पोस्ट करने लगा।

All Eyes on Rafah लिखी तस्वीर भी हुई ट्रेंड
एल्विश यादव और बॉलीवुड सितारों की राफा पर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक दूसरे के आमने सामने आने से पहले, बुधवार को ऑल आइज ऑन राफाह ट्रेंड हो रहा था। बुधवार सुबह से ही इसकी चर्चा हो रही थी। ऑल आइज ऑन रफाह एक ऐसा मुहावरा है, जो गाजा के शहर रफाह में हो रहे नरसंहार से जुड़ा है। सबसे पहले इस स्लोगन का इस्तेमाल फरवरी में WHO के डायरेक्टर पीपरकोर्न ने किया था। रविवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।