बेतहाशा गर्मी के कारण नहर से निकल पुल पर आया 10 फीट का मगरमच्छ, मची अफरा-तफरी

NationalTrendingViral News

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के नरोरा में एक दिल-दहलाने वाली घटना सामने आई है। बुधवार, 29 मई की सुबह, गंगा बैराज पुल पर एक विशालकाय 10 फीट लंबा मगरमच्छ अचानक छोटी नहर से निकलकर बाहर आ गया। इसे देखकर लोगों में अफरातफरी मच गई। मगरमच्छ ने भागने की कोशिश की और रेलिंग पर चढ़कर फिर से नीचे गिर गया। आखिरकार, इसे मुश्किल से काबू में करके सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।

मगरमच्छ को देखकर मची भगदड़

स्थानीय लोगों ने जैसे ही पुल पर मगरमच्छ को देखा, उन्होंने तुरंत पुलिस और वन विभाग की टीम को सूचित किया। टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू किया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

लोगों की भीड़ और मगरमच्छ का डर

मगरमच्छ को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। मगरमच्छ भी लोगों को देखकर डर गया और भागते हुए रेलिंग पर चढ़कर गंगा में जाने की कोशिश करने लगा। इस दौरान वह गिर भी पड़ा। पूरी घटना के दौरान स्थानीय लोगों में डर और रोमांच का माहौल बना रहा।

रेस्क्यू ऑपरेशन और मगरमच्छ का सुरक्षित रिहाई

रेंज ऑफिसर्स के अनुसार, यह मगरमच्छ ‘क्रोकोडायलस पेलुसट्रिस’ नामक फ्रेश वाटर मादा मगरमच्छ है, जिसकी लंबाई करीब 10 फीट है। यह नहर से निकलकर इंसानों के बीच आ गया था और थोड़ी बहुत घायल भी हो गया था। रेस्क्यू के बाद इसे पीएलजीसी नहर में वापस छोड़ दिया गया है, जहां यह अच्छे हैबिटेट में अन्य मगरमच्छों के साथ रह सकता है।

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Adblock Detected!

हमें विज्ञापन दिखाने की आज्ञा दें।